बिहार में टला बड़ा रेल हादसा : दानापुर-जयनगर एक्स. की बोगियों से निकली चिंगारी, धुआं उठते देख यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Edited By:  |
Reported By:
sparks from the bogies of  Danapur-Jayanagar Express IN BIHAR sparks from the bogies of  Danapur-Jayanagar Express IN BIHAR

DARBHANGA :बिहार में एकबार फिर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जी हां, तेज रफ्तार से दौड़ती ट्रेन के नीचे धुआं निकलता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया, जिसके बाद आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया।

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा

ये पूरा मामला दरभंगा और सकरी जंक्शन के बीच का है, जहां दानापुर-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के काकरघट्टी स्टेशन से कुछ दूर निकलने के बाद बोगी के नीचे से धुआं निकलने लगा, जिसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि, वक्त रहते इसपर रेलकर्मियों ने काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि ब्रेकशू से चिंगारी और धुआं निकल रहा था, जिसपर रेल यात्रियों ने काबू पा लिया।

दानापुर-जयनगर एक्स. की बोगियों से निकली चिंगारी

रेल प्रशासन के मुताबिक ट्रेन को तारसराय स्टेशन से पहले रोक दिया गया। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। रेलकर्मियों द्वारा गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया और यात्रियों को रेल पुलिस द्वारा ट्रेन में ही बैठे रहने को कहा गया। काफी देर रुकने के बाद ट्रेन आगे बढ़ी।

वहीं, इस संबंध में पूछने पर दरभंगा जंक्शन के स्टेशन मास्टर मनोज कुमार ने कहा कि अब ट्रेनों की स्पीड हाई हो गई है। काकरघट्टी स्टेशन के पास लाइन क्लियर नहीं होने की वजह से अचानक गाड़ी को रोकना पड़ा, जिस कारण पहियों में घर्षण के कारण धुआं निकलने लगा। ट्रेन में अगलगी की कोई बात नहीं है।


Copy