SNMMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल : नन्हे की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर से की थी मारपीट, स्वास्थ्य सेवा बाधित

Edited By:  |
Reported By:
SNMMCH me juniour doctoron ki hadtal SNMMCH me juniour doctoron ki hadtal

धनबाद : राज्य के बड़े अस्पतालों में शुमार शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ( SNMMCH ) के जूनियर डॉक्टर बुधवार की शाम से हड़ताल पर चले गए हैं। गुरुवार की सुबह भी अस्पताल के इमरजेंसी समेत कई वार्डों में जूनियर डॉक्टर के नहीं रहने से मरीजों में अफरा तफरी देखी गई है। अस्पताल में इलाजरत मरीजों की स्थिति बदहाल हो गई है।

आपको बता दें कि बुधवार को शहर के वासेपुर में महताब आलम उर्फ नन्हे को कुछ अपराधियों के द्वारा गोली मारी गई थी। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में SNMMCH में लाकर भर्ती कराया गया था। जहां इलाज करने के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद नन्हे खान के परिजनों व समर्थकों ने इलाज कर रहे चिकित्सकों व कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करते हुए हाथापाई किया था।

इस मामले में जानकारी मिली है कि बुधवार की शाम इलाज में लगे महिला जूनियर डॉक्टर को मरीज के परिजनों ने अभद्रता पूर्वक हाथ पकड़कर माइनर ओटी में जबरदस्ती ले गए। इस दौरान मरीज के परिजन डॉक्टरों व अस्पताल कर्मियों के प्रति अपशब्द बोलते देखे गए थे। जिससे चिकित्सक, कर्मी तथा इमरजेंसी में इलाजरत मरीज काफी भयभीत हो गए थे। ऐसे में जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वह बगैर सुरक्षा के मरीजों का इलाज करने में सक्षम नहीं है। इसलिए वह लोग सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं।

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आए दिन मरीज के परिजन चिकित्सकों के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करने की घटना होती रहती हैं। इस मामले में जूनियर डॉक्टर समय-समय पर अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन को अवगत कराते रहे है। परंतु हर बार उन्हें आश्वासन का घूंट पिला कर शांत कराया जाता रहा है। जिससे जूनियर डॉक्टर काफी आक्रोशित है और अस्पताल में बगैर सुरक्षा के काम करने को तैयार नहीं है।

वहीं जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि मरीजों के इलाज में वह लोग पूरी तन्मयता और जिम्मेवारी के साथ लगे रहते हैं। ऐसे में जब उनकी सुरक्षा नहीं हो सकेगी तो फिर वह मरीजों का इलाज कैसे कर सकेंगे ?


Copy