Shravani Mela 2024 : देवघर में प्रशासन ने तय किए प्रसाद के दाम, निर्धारित दर से अधिक पैसे लेने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
shravni mela 2024 shravni mela 2024

देवघर: बाबानगरी में श्रावणी मेला की तैयारी हो रही है. आगामी 22 जुलाई से शुरू हो रही राजकीय श्रावणी मेला में बाबा नगरी देवघर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सूचना है. श्रावणी मेला के दौरान बाबा नगरी में प्रसाद खरीदारी को लेकर जिला प्रशासन ने दर तय कर दिया है.

श्रद्धालु देवघर के किसी भी दुकान से जहां चाहे वहां एक दर पर प्रसाद खरीद सकते हैं. अनुमंडल अधिकारी कार्यालय में शनिवार को व्यावसायिक संघ दुकानदार के साथ हुई बैठक में प्रसाद की दर निर्धारित कर दिया गया है. श्रावणी मेला के दौरान अच्छी किस्म का पेड़ा जिसमें 800 ग्राम खोवा एवं 200 ग्राम चीनी वाली₹400 प्रति किलो का दर निर्धारित किया गया है. वहीं 700 ग्राम खोवा एवं 300 ग्राम चीनी वाला पेड़ा 370 रुपया की दर से मिलेगी. अब चूड़ा की बात करें तो रायपुर चूड़ा₹60 प्रति किलो जबकि वर्तमान चूड़ा₹50 दर निर्धारित किया गया है. इसके अलावा इलायची दाना का दर₹80 प्रति किलो होगा. श्रावणी मेला के दौरान गुणवत्ता को लेकर जिला प्रशासन सख्त रवैया अपनाने की बात कह रही है. अगर मिलावट का मामला सामने आया तो संबंधित दोषियों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए फूड सेफ्टी विभाग लगातार निगरानी करेंगे. वहीं प्लास्टिक मुक्त मेला बनाने के लिए किसी भी दुकान से प्लास्टिक में कोई भी सामग्री नहीं दिया जाएगा.