श्रमजीवी एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी : रनिंग ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, साथी यात्रियों ने सोहर गाकर दी बधाई

Edited By:  |
Reported By:
shramjivi express me mahila yatri ne diya bachche ko janm shramjivi express me mahila yatri ne diya bachche ko janm

पटना : ट्रेन में सफर कर रही एक महिला ने चलती ट्रेन में ही एक स्वास्थ्य बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे की किलकारी गूंजते ही यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। महिला को लेबर पेन शुरू हुआ तो किसी यात्री के द्वारा इसकी जानकारी RPF को दी गई। ट्रेन के दानापुर पहुंचते ही महिला RPF जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।

पूरा मामला दानापुर स्टेशन का बताया जा रहा है जहां दानापुर स्टेशन पर श्रमजीवी में एक महिला ने आरपीएफ के सहयोग से ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया है । श्रमजीवी एक्सप्रेस दानापुर स्टेशन पहुंचने के साथ ही एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और भीड़ लग गई भीड़ लगने की सूचना पर तुरंत आरपीएफ की टीम पहुंची और जब वहां जांच किया तो पता चला कि ट्रेन के अंदर एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रहा है।

आरपीएफ की महिला टीम ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और आरपीएफ ने रेलवे हॉस्पिटल की टीम को बुला लिया रेलवे हॉस्पिटल की टीम के आने के पहले ही आरपीएफ महिला सिपाही ने ट्रेन में ही महिला की प्रसव कराई। जिसके बाद रेलवे की मेडिकल टीम आने के बाद बच्चे को पूरी तरह से मेडिकल ट्रीटमेंट दिया और महिला को बच्चे के साथ एंबुलेंस पर लादकर दानापुर रेलवे अस्पताल ले गई। वहां पूरा ट्रीटमेंट करने के बाद फिर महिला को ट्रेन में बिठाया गया और फिर उसे उसके घर भेजा गया। महिला दिल्ली से राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस से लौट रही थी। जानकारी मिल रही है कि महिला और उसका बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।


Copy