शहीद रणधीर वर्मा की पुण्यतिथि आज : पत्नी रीता वर्मा और धनबाद के डीसी ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी उन्हें श्रद्धांजलि

Edited By:  |
Reported By:
shahid randhir warma ki punyatithi  aaj shahid randhir warma ki punyatithi  aaj

धनबाद : धनबाद के एसपी रहे रणधीर वर्मा के 33वें पुण्यतिथि पर आज जिला प्रशासन ने रणधीर वर्मा चौक स्थित प्रतिमा और बैंक मोड़ थाना परिसर में लगे प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें याद किया. जिला पुलिस की ओर से शहीद रणधीर वर्मा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. शहीद एसपी रणधीर वर्मा की पत्नी धनबाद के चार बार सांसद और केंदीय राज्य मंत्री रही रीता वर्मा ने भी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने पति को श्रद्धांजलि दी.


रीता वर्मा ने याद करते हुए कहा कि धनबाद के लोगों से बहुत प्यार मिला है. इसके साथ ही धनबाद के उपायुक्त वरुण रंजन ने भी धनबाद के एसपी रहे रणधीर वर्मा को श्रद्धांजलि दी. डीसी ने कहा कि अपने जांबाज एसपी को आज के दिन याद कर रहे हैं.


बता दें कि 3 जनवरी 1991 को बैंक आफ इंडिया धनबाद शाखा में खालिस्तानी आतंकियों द्वारा डकैती के प्रयास के दौरान धनबाद के तत्कालीन एसपी रहे रणधीर वर्मा ने अकेले ही आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया था. इसी दौरान एसपी रणधीर वर्मा शहीद हुए थे.वहीं सरकार ने इस वीरता के लिए अशोक चक्र से सम्मानित किया था.

वहीं धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने भी शहीद एसपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कहा कि रणधीर वर्मा से अभी के अधिकारियों को सीख लेने की जरूरत है. यह प्रतिमा लगाने का उद्देश्य है कि अभी के पुलिस अधिकारी से सीखे जो धनबाद में अभी के समय में नहीं दिख रहा है.


Copy