संगठित अपराध के खिलाफ पुलिस प्रशासन गंभीर : DGP नीरज सिन्हा के नेतृत्व में विधि व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई महत्वपूर्ण बैठक

Edited By:  |
Reported By:
sangthit aparaadh ke khilaaph police prashasan gambhir sangthit aparaadh ke khilaaph police prashasan gambhir

रांची: झारखंड पुलिस मुख्यालय में डीजीपी नीरज सिन्हा के नेतृत्व में प्रदेश की विधि व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की गयी. बैठक में एडीजी अभियान,आईजी अभियान सहित पुलिस मुख्यालय के अन्य वरीय अधिकारी मौजूद रहे. वहीं स्पेशल ब्रांच और सीआईडी के भी अधिकारी इस बैठक में मौजूद थे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के एसपी और रेंज के डीआईजी भी इस बैठक में शामिल हुए.

सभी जिलों के एसपी और रेंज डीआईजी के साथ पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई. इस बैठक में राज्य की विधि व्यवस्था के साथ साथ अपराध नियंत्रण और जो भी मामले न्यायालय में ट्रायल में है उनकी स्थिति क्या है इसको लेकर भी चर्चा की गई. खासकर संगठित अपराध के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर पुलिस मुख्यालय काफी गंभीर है और उन पर किस तरह की कार्रवाई जिला पुलिस के द्वारा की जा रही है इसको लेकर भी जिला वार रिपोर्ट तलब की गई है.

हाल के दिनों में हुई आपराधिक वारदात पर भी पुलिस मुख्यालय की पैनी नजर है. अपराधी वारदात के प्रिवेंशन को लेकर जिला पुलिस किस तरह का प्रयास कर रही है इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गयी. साथ ही जो बड़े आपराधिक वारदात हुए हैं उनकी रिपोर्ट भी पुलिस मुख्यालय के द्वारा तैयार की गई है और उससे जुड़े सवालों के साथ उन घटनाओं को लेकर अब तक हुई पुलिस कार्रवाई की रिपोर्ट लिया गया है.

वहीं इसके साथ ही नक्सल और उग्रवादियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर भी बैठक हुई ताकि उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जा सके.


Copy