बनाती है पेंटिंग चलाती है परिवार : समस्तीपुर की नन्हीं बिटिया की कहानी सुन रो पड़ेंगे आप, पढ़िए खास स्टोरी

Edited By:  |
Reported By:
samastipur ki nanhin bitiya ki anokhi kahani, penting bana chalati hai khud ka ghar samastipur ki nanhin bitiya ki anokhi kahani, penting bana chalati hai khud ka ghar

समस्तीपुर : जिंदगी से जंग हार कर किस्मत को कोसने वाले तो आपने बहुत देखे होंगे लेकिन किस्मत से हर रोज जंग लड़कर उसे मात देकर अपना और अपने परिवार को दो वक़्त की रोटी मुहैया कराने वाली एक नन्हीं बिटिया की कहानी ना तो आपने कहीं पढ़ी होगी और न ही कहीं सुनी होगी। बिहार के समस्तीपुर की नन्हीं बिटिया की कहानी ने हर शख्स को झकझोर कर रख दिया है।


ज़िन्दगी से जंग...

समस्तीपुर जिले के मुक्तापुर की रहने वाली एक छोटी सी बच्ची अपने बुजुर्ग पिता एवं अपना गुजरबसर करने के लिए समस्तीपुर स्टेशन पर महावीर मंदिर के पास हर रोज तरह-तरह की तस्वीर पेंटिंग बनाती है और फिर उसे बेचती है। सावन के महीने में नन्हीं अंजली भगवान महादेव की तस्वीरें बना गुजरबसर कर रही हैं।


स्टेशन परिसर से होकर गुजरने वाले हर यात्री इस बिटिया के हुनर के दीवाने हैं। यात्रीगण इसकी बनाई पेंटिंग्स खरीदकर बच्ची के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश करते हैं। वहीं लोग बच्ची के मनोबल को देख हैरान भी हो जाते हैं और फिर उसे ढेर सारी दुआएं दे जाते हैं।


Copy