सैलानियों से पट रहा देवघर का पर्यटन स्थल : नव वर्ष मनाने झारखंड समेत अन्य राज्यों से पहुंच रहे टूरिस्ट

Edited By:  |
Reported By:
sailaniyo se pat raha deoghar ka paryatan asthal sailaniyo se pat raha deoghar ka paryatan asthal

देवघर : बाबानगरी देवघर में बड़ी संख्या में पर्यटक आज कल पर्यटन स्थलों का आनंद उठाने पहुंच रहे हैं. दिसंबर और जनवरी माह में खासकर नववर्ष के अवसर पर सैलानी यहां पहुंचते हैं. आने वाले पर्यटकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर रखी है.


हर वर्ग के मनोरंजन का साधन नंदन पहाड़ पार्क में मौजूद


देवघर की पहचान एक विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल के साथ रमणीक और मनोरम पर्यटन स्थल के रुप में भी की जाती है. यही कारण है कि सालों भर यहाँ के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन दिसंबर और जनवरी माह में खास कर पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों से बड़ी संख्या में सैलानी यहाँ छुटियाँ मनाने और यहाँ के पर्यटन स्थल का लुत्फ उठाने पहुंचते हैं. ये पर्यटक यहां के मनोरम दृश्य और प्राकृतिक सौंदर्य की प्रशंसा करते नहीं थकते हैं. खासकर शहर में स्थित मनोरंजन पार्क नंदन पहाड़ पर्यटन स्थल पर्यटकों की पहली पसंद बन गयी है. प्राकृतिक सौंदर्य के साथ साथ हर वर्ग और उम्र के पर्यटकों के मनोरंजन का यहां साधन उपलब्ध है. झूला से लेकर नाव तक की सवारी करने की सभी व्यवस्था है. इस पर्यटन स्थल की ओर जुटने वाली भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा भी इनकी सुविधा और सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की जाती है. नये साल के आगमन और इसके कुछ दिन बाद तक प्रशासन द्वारा इस पर्यटन स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती भी की जाती है.

पिकनीक भी मना रहे हैं लोग

देवघर के मनोरम पर्यटन स्थलों में एक नंदन पहाड़ के प्राकृतिक सौंदर्य से आकर्षित होकर प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते हैं. पहाड़ और प्रकृति का आनंद लेते हुए बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार सगे संबंधियों के साथ पिकनीक भी मना रहे हैं.


Copy