साहेबगंज को बड़ी सौगात : मुख्यमंत्री ने बरहेट में किया बिजली ग्रिड समेत कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj ko badi saugaat sahebganj ko badi saugaat

साहेबगंज : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन साहेबगंज के बरहेट में नवनिर्मित बिजली ग्रिड सहित अन्य कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया और परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. सीएम का बरहेट पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. सीएम के साथ मंच पर राजमहल सांसद विजय हांसदा, पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ,ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार, डीसी केके वर्मा समेत कई गणमान्य मौजूद रहे. मंच पर मुख्यमंत्री समेत कई गणमान्यों का पौधा देकर स्वागत किया गया.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को साहेबगंज जिला के बरहेट में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने कीताजोर में नवनिर्मित पावर ग्रिड और शिवगादी मेले का उद्घाटन कर करोड़ों की सौगात दिया है. यहां पहले से दो ग्रिड चालू है. तीसरे ग्रिड के चालू होने से यहां बिजली संबंधित समस्याएं दूर हो जाएगी. आपको बता दें कि 2021 में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी आधारशिला रखी थी. 70.74 करोड़ की लागत से पावर ग्रिड का निर्माण हुआ है. इससे कुल 80 हजार उपभोक्ता लाभान्वित होंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज बरहेट में कार्यक्रम का दीप जलाकर उद्घाटन किया. मंथ पर सीएम के साथ राजमहल सांसद विजय हांसदा,पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू , डीसी केके वर्मा , ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार समेत कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का पौधा देकर स्वागतकिया गया. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का अभिवादन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे यहां आने का उद्देश्य है, अपने घरों को रोशन करने का. चाहे वो शहर हो या गांव हो. सभी जगह रोशनी हो.

उन्होंने कहा किआज ग्रिड का उद्घाटन किया गया है. सीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से कहा कि राज्य सरकार 200 यूनिट बिजली फ्री देगी. फिर से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही है.अब 21 साल से 49 साल की महिलाओं को सम्मान राशि दी जायेगी.40 लाख महिलाएं इससे सम्मानित होंगी.सिपाहियों की बहाली प्रकिया जल्द शुरु होगी. सीएम ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि काम करना शुरु किये तो लोग षड्यंत्र करने लगे.आज राज्य में सबको पेंशन मिल रहा है. आज कोई बिना पेंशन के नहीं हैं . विपक्ष हिन्दू, मुस्लिम करके लोगों को दिग्भ्रमित करते रहे.यही हाल इनका रहा तो आने वाले चुनाव में झंडा ढोने वाला नहीं मिलेगा.आज पहला सोमवारी है. श्रावणी मेले की भी शुरुआत हो गई है. रोपवे का भी निर्माण शिवगादी में होगा.आपके आशीर्वाद से आज मैं आज यहां पहुंच पाया.