सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल : एंबुलेंस के पहुंचते ही एक्टिव हुए अस्पताल के कर्मी, प्राथमिक जांच के साथ मरीज का शुरु किया गया इलाज

Edited By:  |
Reported By:
sadar aspatal mai mauk dril sadar aspatal mai mauk dril

रांची: कोरोना एवं इन्फ्लूएन्जा को लेकर सदर अस्पताल रांची में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया.झारखंड में कोरोना के 25 एक्टिव केस होने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है. केंद्र सरकार के आदेश के आलोक में उपायुक्त ने सदर अस्पताल में माक ड्रिल कराने का निर्देश दिया है. इसी को लेकर आज सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया.

सदर अस्पताल रांची में शनिवार को मॉक ड्रिल के तहत एंबुलेंस के पहुंचते ही पीपीइ किट पहने मेडिकल स्टाफ मरीज को स्ट्रेचर लेकर अस्पताल के अंदर गये. साथ ही वे मरीज को हिम्मत रखने की सलाह भी दी. अस्पताल के भीतर दाखिल होते ही मरीज के ब्लड प्रेशर ,पल्स और ऑक्सीजन लेबल की जांच हुई. मौके पर मौजूद चिकित्सक पर्ची पर दवाएं लिखी और दूसरी सलाह लिखे. इसकेबाद नर्स और दूसरे कर्मी मरीज को आईसीयू यूनिट ले गये. और तत्काल ऑक्सीजन मास्क लगाते हुए उसका इलाज शुरु कर दिया.

सदर अस्पताल के डिप्टी सुप्रीमटेन्डेंट डॉ. खैतान ने कहा कि अभियान निदेशक द्वारा जारी निर्देश पर सदर अस्पताल में माक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस दौरान अस्पताल में इलाज में उपलब्ध संसाधनों की व्यवस्था की तैयारियों का आकलन किया गया.


Copy