सदर अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल : फूड प्वाइजनिंग से 50 मरीज हुए बीमार , सभी का हो रहा इलाज

Edited By:  |
Reported By:
sadar aspatal mai afra tafri ka mahol sadar aspatal mai afra tafri ka mahol

साहेबगंज : खबर हैसाहेबगंज जिले की जहां सदर अस्पताल में बीती शाम फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित40से50लोगों के भर्ती होने से अफरा तफरी का माहौल हो गया. वैसे मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल टीम जुट गई हैं. देर रात सूचना मिलने पर डीसी भी मरीजों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे.

साहेबगंज सदर अस्पताल में बीती शाम फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित 40 से 50 मरीज भर्ती हुए. सभी मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य कर्मी लगे हुए हैं. डीसी रामनिवास यादव भी देर रात सूचना मिलने पर सदर अस्पताल में मरीजों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली. उपायुक्त के साथ डॉ. थॉमस मुर्मू और डॉ. मोहन पासवान के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने भी सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और इलाज करा रहे सभी मरीजों का हाल जाना. इधर डीसी रामनिवास यादव ने बताया कि अब तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक फूड प्वाइजनिंग का मामला है. सभी लोगों ने भोज में कुछ खाए थे जिसके बाद से इन लोगों की तबीयत बिगड़ी है. अब यह जांच कराई जाएगी कि जिस भोजन को करने से इन लोगों की तबीयत खराब हुई है उसमें किस प्रकार की गड़बड़ियां थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

बता दें कि जिले के जीरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के जीरवाबाड़ी मोहल्ले में एकाएक फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया जिसके कारण50से अधिक लोग एक साथ सदर अस्पताल में भर्ती हो गए. सभी को पेट दर्द और दस्त की शिकायत हो रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जीरवाबाड़ी मोहल्ले में13मार्च को शादी समारोह में भोज का आयोजन किया गया था.. भोज में शामिल हुए लोगों को बीती रात से ही तबीयत खराब होने लगी और आज शाम होते होते सभी लोग सदर अस्पताल में भर्ती हो गए. बताया जाता है कि मनोहर पासवान नामक युवक की शादी हुई थी जिसमें मोहल्ले के सभी लोग भोज में शामिल होकर भोजन किया जिसके बाद से सभी लोगों को सिर दर्द,बदन दर्द,बुखार और दस्त की शिकायत सुबह से होने लगा. एकाएक सदर अस्पताल में इतनी अधिक मरीजों के आने से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मोहन मुर्मू ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग का सिमटम रहा है. कुछ लोग गंभीर हालत में हैं जबकि बाकी लोगों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग सभी लोगों को पूरी स्वास्थ्य सेवा देने में जुटी हुई है.


Copy