सड़क जाम ने शिक्षक अभ्यर्थियों का रोका रास्ता : दर्जनों रहे परीक्षा से वंचित, झमाझम बारिश ने भी बढ़ाई परेशानी

Edited By:  |
Reported By:
sadak jam ke karan darjnon shikshak abhyarthi rhe bpsc pareeksha se vanchit sadak jam ke karan darjnon shikshak abhyarthi rhe bpsc pareeksha se vanchit

नालंदा : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले दिन नालंदा जिले में दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह गए। वहीं अभ्यर्थियों ने बताया कि शहर में भीषण सड़क जाम और सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण उन्हें एग्जाम सेंटर पर पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


पटना से आये परीक्षार्थी ने बताया की पहले तो सेंटर तक पहुचने काफी समस्या का सामना करना पड़ा और 5 मिनट लेट पहुचने के बाद परीक्षा में शामिल नही होने दिया। अभियार्थी का आरोप है की आरपीएस स्कूल के जगह एडमिट कार्ड में आरपीएस पब्लिक स्कूल लिख कर दिया गया है जिसके कारण भी काफी कन्फयूजन हुआ । एक तो बारिश और दूसरे ओर शहर में सड़क जाम इन दोनों समस्या से अभिवावक और परीक्षार्थी दोनो परेशान रहे ।


बताते चले की गुरुवार को बिहारशरीफ शहर में सुबह से ही झमाझम बारिश होना शुरू हो गया इसके अलावे शहर के सभी सड़क में जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। इन दोनों समस्या के कारण परीक्षार्थी को अपने अपने सेंटर पर पहुचने में काफी समस्या हुई। गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा प्राथमिक,माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए नालंदा जिला के 32 परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है। जिसमे बिहार शरीफ में 26 परीक्षा केंद्र, राजगीर में 03 परीक्षा केंद्र तथा हिलसा में 03 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


Copy