रोड सेल समिति चालू करने की मांग : बलकुदरा खुली खदान कोलियरी में रोड सेल समिति के बैनर तले मजदूरों ने प्रबंधन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
road sell samiti chalu karne ki mang road sell samiti chalu karne ki mang

रामगढ़: खबर हैरामगढ़ की जहां बलकुदरा खुली खदान कोलियरी में रोड सेल समिति के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में शामिल मजदूरों ने प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी मजदूरों ने रोड सेल समिति चालू करने की मांग कर रहे थे. मजदूरों का कहना है कि लोकल सेल बंद होने से क्षेत्र में बेरोजगारी और कई तरह की समस्या उत्पन्न हो गई है.

आपको बताते चलें कि पिछले40वर्षों से लोकल सेल में मजदूर कोयला लोडिंग का कार्य करते थे जो4वर्षों से बंद पड़ा हुआ है.मजदूरों ने कहा कि लोकल सेल बंद होने से क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है. इससे यहां से लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं. इसलिए सीसीएल प्रबंधक पुनः रोड सेल चालू कर मजदूरों को रोजगार उनके भागीदारी सुनिश्चित करें.

वहीं पूरे मामले को लेकर भुरकुंडा कोलियरी के पिओ मनोज पाठक ने कहा कि अभी फिलहाल रोड सेल चालू करना संभव नहीं है. इस कंट्रेक्ट में पहले से लोकल सेल की व्यवस्था नहीं थी. लोकल सेल की व्यवस्था कराने के लिए पेपर वर्क के द्वारा लिखित प्रक्रिया शुरू किया था. जिसे आने में थोड़ा समय लगा और जब प्रकिया आई है तब-तब हमारे पैच का कोयला खत्म हो गया. अब अगला फेज स्टार्ट करेंगे. उस वक्त त्वरित लागू करने का कार्य किया जाएगा. इसलिए अगर भविष्य में किसी प्रकार की कोई व्यवस्था बनती है तो उस पर नजर रखी जाएगी.


Copy