RCP सिंह ने बाबा हरिहरनाथ के आगे फैलाया हाथ : मांग लिया बिहार के लिए विशेष राज्य का आशीर्वाद, बोले- विकसित राज्य की...

Edited By:  |
Reported By:
RCP singh ne baba hariharnath ke aage failaya hath RCP singh ne baba hariharnath ke aage failaya hath

सोनपुर : केंद्रीय इस्पात मंत्री सह जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह ने मगलवार को बिहार के प्रसिद्ध हरिहरनाथ मंदिर सोनपुर पहुंचे । जहां विधि- विधान से वैदिक मंत्रोचार के साथ बाबा हरि और हर की पूजा अर्चना किया।

मंदिर के गर्भगृह से बाहर निकलकर मंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि इस पावन भूमि सोनपुर आकार बाबा हरिहरनाथ का दर्शन एवं पूजा पाठ करने का मौका मिला है । मंदिर आकर काफी अच्छा लगता है। कोरोना काल में जहां मंदिर बंद थी अब सभी मठ मंदिर खुल गए हैं ऐसे में बाबा का दर्शन करना अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं। उन्होंने कहा कि भगवान से प्रार्थना करता हूं कि देशवासियों सदैव खुशहाली रहे साथ ही कोरोना महामारी से पूरे विश्व की रक्षा के लिए बाबा हरिहरनाथ से प्रार्थना करता हूँ कि देशवासी सदैव स्वस्थ व खुशहाली रहें।

भारतवर्ष धन्य-धान से परिपूर्ण रहे। हरिहर नाथ मंदिर के अध्यक्ष व पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने मंत्री को स्वागत करते हुए हरिहरनाथ के प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया । मंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री और बिहार के नीतीश कुमार के शासनकाल में लगातार बिहार और देश प्रगति की ओर बढ़ रही है । हमारे प्रधानमंत्री देश को ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं साथ ही एक सशक्त राष्ट्र बनाना चाहते हैं ।

वहीं बिहार वासियों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार को आगे बढ़ाने की सपना जो देख रही है उसे पूर्ण करने के लिए नीतीश सरकार लगातार प्रयास कर रही है। बिहार में सुशासन का राज है । उन्होंने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई परिवारवाद लेकर चलता है तो कोई समाज को लेकर चलता है परिवारवाद से ऊपर उठकर समाजवाद है हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदैव समाजवाद के साथ देश और राज्य के विकास की सपना देखते हैं तो कुछ लोग पार्टी व परिवारवाद को लेकर चलता है दोनों में काफी अंतर है । बीजेपी जेडीयू सदैव समाजवाद के लेकर चलती है, राजद परिवारवाद को लेकर चलती है दोनों में काफी अंतर है ।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी 2010 से हमारे नेता बिहार के विशेष राज्य की दर्जा की मांग कर रहे हैं क्योंकि बिहार के विशेष मानक के अनुसार से काफी पीछे है । आगे बढ़ने के लिए विशेष राज्य की दर्जा जरूरी है जिससे बिहार विकसित राज्यों की श्रेणी में आ जाए । बिहार में 2025 तक नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ेगी और प्रगति के शिखर पर पहुंचने वाली है। लगातार बिहार को बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार कई योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रयास कर रही है।


Copy