राजगीर में पहला शाही स्नान आज : साधु संतों और श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, प्रशासन मुस्तैद

Edited By:  |
Reported By:
rajgir me pahla shahi snan aaj lakhon shraddhaluon ne lagai aastha ki dubki rajgir me pahla shahi snan aaj lakhon shraddhaluon ne lagai aastha ki dubki

नालंदा : पवित्र मलमास के पहले शाही स्नान को लेकर राजगीर ब्रह्मकुंड में साधु संतों और श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई है। जानकारी मिल रही है कि सुबह 11 बजे तक 4 लाख श्रद्धालु स्नान कर चुके हैं। मेलामास मेला के पहले शाही स्नान को लेकर शुक्रवार की मध्य रात्रि के बाद से ही राजगीर ब्रह्म व अन्य कुंडो में स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं और साधु संतों की भारी भीड़ उमरी।



रात्रि के 1 बजे से सुबह 11 बजे तक 4 लाख लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई । इस मौके पर राजगीर तपोवन तीर्थ पंडा समिति के सचिव विकास कुमार ने बताया कि इस मलमास का यह पहला शाही स्नान है पूरे 4 शाही स्नान हैं। आज पुरुषोत्तम एकादशी को स्नान करने से पुण्य की प्राप्ति के साथ-साथ सारे पाप कट जाते हैं।


पवित्र पर शाही स्नान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस वालों के साथ साथ अतिरिक्त आपदा मित्रों को भी तैनात गया है । वहीं नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर प्रातः से ही घूम घूम कर विधि व्यवस्था व भीड़ नियंत्रण का जायजा ले रहे हैं इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसी भी साधु संत और श्रद्धालु को परेशानी ना हो इस तरह की व्यवस्था शाही स्नान के दौरान की गई है।


Copy