राजलक्ष्मी ज्वेलर्स के मालिक के बेटे ने की सेटिंग : स्मैक पीने के दौरान बाकरगंज एसएस ज्वेलर्स में बनी लूट की योजना ... तीन दिन पहले की रेकी

Edited By:  |
Reported By:
Rajalakshmi Jewelers owner's son set up The plan of robbery made in Bakarganj SS Jewelers while drinking smack ... Reiki of three days ago Rajalakshmi Jewelers owner's son set up The plan of robbery made in Bakarganj SS Jewelers while drinking smack ... Reiki of three days ago

Patna :पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। महज 48 घंटों के भीतर पुलिस ने बिहार के सबसे बड़े सोना लूटकांड का खुलासा कर लिया है। पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए चार अपराधियों को लूट के सामान और हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इस सबसे बड़े लूटकांड का मास्टर माइंड एक ज्वेलरी हाउस के बेटे का मालिक निकला जिसने अपराधियों के साथ मिलकर ये पूरी साजिश रची।

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने सोमवार को पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस ने 4 अपराधियों को हथियार और लूटे गये माल के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गये अपराधियों में जहानाबाद का रवि केवट और राजेश राम जबकि पटना के दो अपराधी सनी और सोनू शामिल हैं।

एसएसपी ने बताया कि इस पूरे लूटकांड की साजिश पिछले एक महीने से रची जा रही थी । इस मामले का मास्टरमाइंड जहानाबाद के राजलक्ष्मी ज्वेलर्स के मालिक रंजीत प्रसाद का बेटा नितेश कुमार है जिसने अपराधियों के साथ स्मैक और गांजा पीने के दौरान ये पूरी साजिश रची। एएसपी ने बताया कि अपराधियों ने इस दौरान उससे कोई बड़े सोना-चांदी व्यवसायी का नाम बताने को कहा जिससे बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया जा सके। जहानाबाद का रवि केवट जिसपर आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है उसने जहानाबाद के ही राजेश राम के साथ पूरी साजिश रची। इस पूरे मामले में लाइनर के तौर पर व्यवसायी का बेटा नितेश बड़ी भूमिका निभा रहा था।

मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि जहानाबाद के इन दो अपराधियों को लगा कि इस बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए और ज्यादा अपराधियों की जरूरत है तो इन्होनें पटना के सनी और सोनू को इसमे शामिल किया। सनी पर पहले से ही 17 आपराधिक मुकदमे हैं जबकि सोनू पर 6 मामले दर्ज हैं। इन सब अपराधियों ने 21 जनवरी को घटना को अंजाम देने से पहले दुकान की रेकी की। रेकी के दौरान ये ग्राहक बनकर दुकान पर गये तो दुकानदार ने रिटेल दुकानदारी नहीं करने की बात कर वापस कर दिया लेकिन फिर बाद में ये नितेश की लाइनिंग के जरिए दुकान तक पहुंचे और सारी प्लानिंग तय कर दी।

एसएसपी ने बताया कि पहले दुकान के अंदर दो अपराधी घुसे और उन्होंने जेवर लेने के बहाने वहां कुछ समय बिताया फिर थोड़ी देर बाद मोबाइल पर कोड के जरिए बाहर खड़े अन्य दो अपराधियों को भी उपर बुलाया और पानी पीने के बहाने दुकान का गेट खुलवाया तभी ये दोनों भी दुकान में प्रवेश कर गये । इसके बाद चारों ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले को पूरी तरह सुलझा लिया है। हालांकि एसएस ज्वेलर्स के मालिक के द्वारा उन्हें 35 किलो सोना लूट की सूचना दी थी हालांकि पुलिस ने लगभग 9 किलो सोना और 4 लाख 32 हजार रुपये कैश बरामद किया है। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में स्टॉक वेरिफिकेशन को लेकर पीड़ित व्यवसायी से संबंधित कागजातों की मांग की गयी है जिसके लिए दुकानदार ने थोड़ा वक्त मांगा है।


Copy