रेल चक्का जाम का आज 5 वां दिन : कुर्मी समाज द्वारा आंदोलन के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे का 205 ट्रेनें रद्द, 74 ट्रेन को किया गया शार्ट टर्मिनेट और 89 ट्रेन का रूट डायवर्ट

Edited By:  |
Reported By:
rail chakka jaam ka aaj 5 wa din rail chakka jaam ka aaj 5 wa din

जमशेदपुर: कुर्मी जाति को एसटी सूची में शामिल करने की मांग को लेकर कुर्मी समाज के लोग पिछले 5 दिनों से आंदोलन पर हैं. वहीं इस आंदोलन के दौरान रेलवे को पहले टारगेट किया गया. 5 दिनों से खड़गपुर के खेमासूली और आद्रा डिवीजन के कुस्तौर के साथ चक्रधरपुर रेल डिवीजन के सैकड़ों स्टेशन से खुलने वाली सभी ट्रेनें रद्द है. वहीं बड़ी संख्या में कुर्मी समाज के लोग रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं. उधर कुर्मी समाज के लोगों ने नेशनल हाइवे को भी जाम कर रखा है.

रेल चक्का जाम के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के अब तक 205 ट्रेनें रद्द किया जा चुका है जबकि 74 ट्रेन को शार्ट टर्मिनेट किया गया है वहीं 89 ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया है. बिहार और बंगाल की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द है. वैसे अब यह आंदोलन राजनीतिक रूप लेने लगा है. सूत्रों की मानें तो पश्चिम बंगाल सरकार इस आंदोलन को लेकर कोई कदम नहीं उठा रही है. अगर कदम उठाती तो नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे जाम नहीं होता. वैसे धीरे-धीरे स्थिति विकराल होता जा रहा है.

आंदोलनकारियों की मांग है कि केंद्रीय मंत्री आकर लिखित आश्वासन दे तब आंदोलन खत्म होगा. फिलहाल सामने दुर्गा पूजा है. आम लोग काफी परेशान हैं. वहीं अब मेडिकल सुविधा भी चरमरा गई है तो दूसरी तरफ रेलवे के परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का भी परीक्षा छूट चुका है.


Copy