रेडियो सेट का वितरण : नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने के उद्येश्य से CRPF का सहयोगात्मक कार्यक्रम

Edited By:  |
Reported By:
radio set ka vitran radio set ka vitran

गढ़वा:खबर है गढ़वा जिले की जहां जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बड़गड़ में सीआरपीएफ-172 बटालियन के द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सहयोग कार्यक्रम आयोजित कर लोगों के बीच रेडियो सेट का वितरण किया गया.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र बड़गड़ में CRPF-172 बटालियन के द्वारा कमांडेन्ट आशिष कुमार झा के निर्देशन में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत लोगों के बीच रेडियो सेट का वितरण किया गया. भंडरिया थाना क्षेत्र के बड़गड़ प्रखंड अंतर्गत घोर नक्सल प्रभावित बुढ़ा पहाड़ से सटे क्षेत्र टेहरी पंचायत के हेसातू गांव में स्थापित पिकेट और मदगढ़ी पंचायत के संगाली गांव में स्थापित पुलिस पिकेट में सीआरपीएफ-172बटालियन के कैम्पों में द्वितीय कमान अधिकारी सरोज कुमार के द्वारा बहेराटोली,पुंदाग,हेसातू,कुल्ही,संगाली,मदगढ़ी एवं पर्रो के कुल104ग्रामीणों के बीच रेडियो सेट का वितरण किया गया.

इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी सरोज कुमार ने बताया कि इसके पूर्व सीआरपीएफ द्वारा700रेडियो सेट का वितरण किया गया था. बाद में कुछ अन्य लोगों ने भी रेडियो सेट दिए जानें की इच्छा जताई थी. सहयोग कार्यक्रम के तहत पूर्व में जिन्हें रेडियो नहीं मिल पाया था उन्हें लक्षित कर आज रेडियो सेट दिया जा रहा है ताकि सूदूरवर्ती जंगलों में रहने वाले सुविधा विहिन लोगों को बाहरी दुनिया की जानकारी उपलब्ध हो और रेडियो के माध्यम से जानकारी पाकर लोग अपने जीवन स्तर में बदलाव ला सकें. उन्होंने कहा कि गढ़वा जिले में जब से सीआरपीएफ की तैनाती हुई है तब से लगातार सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मुख्यधारा से जोड़कर रखने के उद्देश्य से तरह तरह के सहयोगात्मक कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिसका लाभ पाकर लोग हुनरमंद एवं स्वावलंबी बन रहे हैं.