पुस्तकों से छेड़छाड़ : धर्म विरोधी पुस्तक बेचने के आरोप में 6 व्यक्ति पकड़े गये, पुलिस ने सभी को भेजा जेल, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
pustakon se chherchhar pustakon se chherchhar

पाकुड़:हिरणपुर थाना क्षेत्र में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली छपी पुस्तक को बेचने के क्रम में शुक्रवार को डांगापाड़ा में ग्रामीणों ने छह लोगों को वाहन सहित पकड़कर पुलिस के हवाले किया.

बताया जाता है कि हिरणपुर थाना क्षेत्र में धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाली पुस्तक बेचने के आरोप में स्थानीय लोगों ने 6 युवकों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा. पकड़े गए लोगों में साहेबगंज के बरहरवा थाना क्षेत्र के मिठू भगत,सन्तोष कुमार राय , विपतपुर हिरणपुर केमिथिलेश कुमार , बड़ा कोहहरि राजमहल केविजय उरांव,अर्जुन उरांव, तुतीपुर राजमहल के डब्लू पंडित शामिल है. पकड़े गये सभी लोग दो ई-रिक्शा में लादकर धार्मिक पुस्तकें बेचने डांगापाड़ा पहुंचा था.

विवादित पुस्तकों में अवतार,गरिमा गीता की,गीता तेरा ज्ञान अमृत,जीने की राह,भक्ति से भगवान तक,ज्ञान गंगा,कबीर परमेश्वर आदि शामिल है. ग्रामीणों ने बताया कि लोगों द्वारा धार्मिक पुस्तकें बेचा जा रहा था जिसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है. सभी पुस्तकें सतलोक आश्रम,हिसार टोहाना रोड बारबाला हरियाणा से प्रकाशित किया गया है. घटना की सूचना मिलने ही थाना प्रभारी सन्तोष कुमार,एएसआई राजेश कुमार राम वहां पहुंचकर सभी पुस्तकों को जब्त किया और पुस्तक बेच रहे छह लोगों को गिरफ्तार किया.

वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि इसको लेकर ग्रामीणों द्वारा लिखित शिकायत की गई है. पुलिस ने जांचोपरांत आवश्यक कार्रवाई कर सभी को जेल भेजा दिया.


Copy