पुलिस को मिली बड़ी सफलता : बिशुनपुर पुलिस ने भाकपा माओवादी के 2 समर्थकों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By:  |
police ko mili bari safalta police ko mili bari safalta

गुमला :खबर है गुमला जिले की जहां भाकपा माओवादी के दो समर्थक कुमारी निवासी जीरलाल उरांव एवं उपेंदर उरांव को बिशुनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इस संबंध में गुरुवार को बिशुनपुर थाना में प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि बिशुनपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नक्सल प्रभावित कुमारी गांव के 4 युवक माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के समर्थक हैं जो क्षेत्र में पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने के फिराक में हैं.

सूचना के बाद बिशुनपुर थाना प्रभारी सदानंद सिंह के द्वारा गुमला एसपी को जानकारी दी गई और एसपी के निर्देश पर एसआई विवेक कुमार पांडे,सचिन रोशन,संतोष कुमार के साथ टीम गठन कर पुलिस कुमारी गांव पहुंची जहां पुलिस को आता देख गांव का एक युवक भागने लगा जिसे पुलिस के द्वारा दौड़ाकर पकड़ा गया और पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जिरलाल उरांव बताया. वही पॉकेट जांच करने पर जीरलाल के पॉकेट से तीन नक्सली पर्चा बरामद हुआ जिसके बाद पुलिस के द्वारा जीरलाल के घर की तलाशी ली गई तो उसके घर से भारी मात्रा में नक्सली पोस्टर, पंपलेट एवं फोटोकॉपी मशीन बरामद हुआ.

पुलिस से पूछताछ में जीरलाल उरांव ने बताया कि भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के पैसे से प्रिंटर मशीन खरीदे हैं और उसी मशीन से फोटो कॉपी करके क्षेत्र में पोस्टर चिपकाते हैं. उन्होंने बताया कि उसके साथ इस काम में गांव के उपेंद्र उरांव,जमुना उरांव,राजेश सिंह एवं जितेंद्र उरांव साथ देते हैं. उन्होंने बताया कि15अगस्त2021एवं26जनवरी2022में सभी चौक चौराहों एवं सरकारी भवन पर सभी लोगों के द्वारा पोस्टर चिपकाने का काम किया गया था. वहीं पुलिस की हरेक गतिविधि की सूचना भी नक्सलियों तक पहुंचाने का काम करते हैं. साथ ही जब नक्सली गांव आते हैं तो उन्हें खाना खिलाना एवं जरूरत का सामान बाजार से खरीद कर पहुंचाने का काम किया जाता है. पुलिस के द्वारा जीरलाल उरांव के निशानदेही पर उपेंद्र उरांव के घर की तलाशी ली गई जहां उपेंद्र का बिछावन से भी भारी मात्रा में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन का पर्चा बरामद हुआ जिसके बाद पुलिस के द्वारा उपेंद्र उरांव को भी गिरफ्तार कर दोनों आरोपी को जेल भेजा गया है.


Copy