पुलिस को मिली बड़ी सफलता : अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के 5 सदस्य हथियार के साथ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

चाईबासा:बड़ी खबर चाईबासा से जहांपश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरोह का झारखंड और ओड़िशा के कई कांडों में संलिप्ता रही है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा,एक देसी पिस्टल,तीन राउन्ड जिन्दा गोली,एक बड़ा चाकू (दाउली)और2 बाइक बरामद किया गया है.

एसपीआशुतोष शेखर ने प्रेस वार्ता में बताया कि गुप्त सुचना मिली थी कि ग्राम बड़ा गुईरा के आसपास कुछ अपराधी लूट की घटना का अंजाम देने के उद्देश्य से हथियार के साथ मोटरसाइकिल से घूम रहे हैं. उक्त सूचना के आलोक में सत्यापन करने हेतु एक विस्तृत रणनीति बनाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सदर चाईबासा दिलीप खलखो के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया. तत्पश्चात छापेमारी दल द्वारा ग्राम- ईचाकुटी के निकट 3 अपराधकर्मियों को मोटरसाइकिल समेत खदेड़कर पकड़ लिया गया.

पकड़ाये गये तीनों अभियुक्तों के पास से दो देसी कट्टा,दो जिन्दा राउन्ड तथा एक दाउली (बड़ा चाकू) बरामद किया गया. तत्पश्चात पकड़ाये गये तीनों अभियुक्तों की निशानदेही पर झींकपानी थाना क्षेत्र से एक अन्य अपराधकर्मी को एक देसी पिस्टल एवं एक जिन्दा राउन्ड के साथ पकड़ा गया. उपरोक्त सभी ने मिलकर मुफस्सिल थाना अन्तर्गत पूर्व में हुए ग्राम ईचाकुटी,घाघरी,कोकचो एवं बड़दौर लूट कांड,सदर थाना के बड़ी बाजार में रेश्मा खातून पर जान लेवा हमला करने,जगन्नाथपुर थाना अन्तर्गत ग्राम- काटेपाड़ा मेला में एक हत्याकांड एवं ओड़िशा में विदेशी शराब दुकान लूटकांड कारित करने की बात स्वीकार की है. इसके अतिरिक्त उपरोक्त गिरफ्तार सभी अभियुक्त पूर्व में भी हत्या,रंगदारी,लूट तथा मारपीट के काण्डों में जेल जा चुके हैं. इस घटना के संबंध में मुफस्सिल थाना में आर्म्स एक्ट एवं झींकपानी थाना कांड में धारा 25 (1-B) a/26 आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया.

गिरफ्तार अपराधकर्मियों का नाम पताः

1. रतनलाल ताँती उम्र करीब 37 वर्ष पिता शिवराम ताँती ग्राम- राईहातु थाना- मुफ्फसिल

2. आनंद पुरती पिता स्व. बेन्जामीन पुरती,ग्राम- बड़ा गुईरा तीनो थाना मुफ्फसिल

3. सोमाय सुण्डी उम्र- 42 वर्ष,पिता- स्व.मातिये सुण्डी ग्राम लतारसिका थाना- मुफ्फसिल

4. राकेश ठाकुर उर्फ लंगुडू पिता स्व० राजेन ठाकुर ग्राम- नोवामुण्डी लखनसाई थाना नोवामुण्डी वर्तमान में संकोसाई किराये के घर थाना मुफ्फसिल सभी जिला प० सिंहभूम

5. हरिश गोप पिता- कलाकार गोप ग्राम- थाई थाना- मंझारी जिला- प० सिंहभूम, चाईबासा


Copy