पुलिस को मिली बड़ी सफलता : भाजपा नेता रतनू महतो की हत्या मामले में नाबालिग सहित 6 आरोपी युवक गिरफ्तार, 1 पिस्टल, 4 कारतूस और बाइक भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से जहां भाजपा नेता रतनू महतो की हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शूटर समेत 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों में एक नाबालिग भी शामिल है. एसपी आर. रामकुमार ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कांड के उद्भेदन की जानकारी दी.

कुडू थाना क्षेत्र के जिमा पंचायत स्थित चटकपुर गांव में जमीन विवाद में भाजपा नेता रतनू महतो को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शूटर समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में 1 नाबालिग भी शामिल है. एसपी आर. रामकुमार ने बताया कि कांड के उद्भेदन एवं संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एसडीपीओ बी एन सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. टीम के द्वारा कांड में संलिप्त नाबालिग सहित छह अपराधियों को हत्या में प्रयुक्त पिस्टल एवं कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार सभी अभियुक्तों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की और बताया है कि वर्षों से जमीन संबंधित विवाद एवं 5 वर्षों से 6 सदस्यों चाचा,पिता,फूफी, बड़ी बहन एवं बहनोई की आकस्मिक मृत्यु होने से यह लोग विचलित थे तथा अभियुक्तों को अंदेशा था कि पीड़ित पक्ष के द्वारा जादू टोना करने के चलते ही ऐसा हो रहा है.

हाल के दिनों में मेघा दूध डेयरी संचालन को लेकर विवाद हुआ था. राजू महतो, वीरेंद्र महतो एवं प्रकाश महतो अपने बहनोई छोटू उर्फ छोटन यादव के साथ मिलकर रतनू का हत्या की साजिश रचने तथा हत्या करने के लिए शूटर मुकेश गंझू को सुपारी दिए. शूटर के द्वारा संध्या से ही मृतक की रेकी कर रहा था. कुरु थाना में कांड दर्ज कर ली गई है. सभी अपराधियों को फिलहाल जेल भेज दिया गया है. कांड में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. इस कांड में एक पिस्टल एवं चार जिंदा कारतूस, एक सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल सहित 6 मोबाइल फोन बरामद किया गया है.


Copy