पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : किरीबुरू मेगाहातुबुरु सेल प्रबंधक से एक-एक करोड़ लेवी मांगने वाला हाबिल होरो हथियार के साथ अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi  kaamyaabi police ko mili badi  kaamyaabi

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां नक्सली के नाम पर किरीबुरू और मेगाहतुबुरु के महाप्रबंधक से अलग अलग एक एक करोड़ रुपये लेवी मांगने वाला हाबिल होरो को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान देसी कट्टा व नक्सली लेवी का रशीद के साथ गिरफ्तार किया. बाद में पुलिस पूछताछ में उसके निशानदेही पर हाबिल का तिरला स्थित घर से दो वाकीटाकी व लेवी उठाने का रशिद बरामद किया गया. पुलिस गिरफ्तार हाबिल को जेल भेज दिया है.

गिरफ्तार हाबिल होरो मनोहरपुर थाना क्षेत्र के तिरला गांव का रहने वाला और स्थाई रूप से छोटानागरा थाना क्षेत्र के वितकलसोया गांव निवासी है. हाबिल होरो को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान देसी कट्टा व नक्सली लेवी का रशीद के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में उसके निशानदेही पर हाबिल का तिरला स्थित घर से दो वाकी टाकी व लेवि उठाने का राशिद बरामद किया गया. पुलिस गिरफ्तार हाबिल को जेल भेज दिया है

बीते जून2022में ही हाबिल होरो ने किरीबुरू का महाप्रबन्धक कमलेश राय और मेगाहातूबुरु के महाप्रबंधक आरपी सेलवम से एक एक करोड़ रुपये माओवादी के नाम पर लेवी मांग था. इस संदर्भ में किरीबुरू थाना कांड संख्या18/2022दिनाक11/6/2022धारा387भडवू एवं17सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज है.

घटना बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आनंदपुर से मनोहरपुर की ओर एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से हथियार के साथ जा रहा था. बुधवार की रात मनोहरपुर थाना प्रभारी सशत्र बल के साथ आनंदपुर मार्ग के आरटीसी चौक के पास वाहन चेकिंग प्रारम्भ किया .इस दौरान रात्रि लगभग9:25बजे मोटरसाइकिल सवार आनंदपुर के तरफ से मनोहरपुर की ओर आता दिखा,जिसे रोकने का प्रयास किया गया. वह व्यक्ति मोटरसाइकिल खड़ा कर भगने लगा तो उसे पकड़ लिया. तलाशी लेने पर उसके पास से एक देसी कट्टा,दो जिंदा कारतूस और4पीएलएफआई का लेवी पर्ची मिला. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

मनोहरपुर थाना में उसके खिलाफ धारा 25(1-a)/ 26/35 आर्म्स एक्ट एवम 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया. मनोहर पुर एसडीपीओ दाऊद कीड़ो ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति मनोहरपुर थाना क्षेत्र का तिरला का रहने वाला 34 वर्षीय हाबिल होरो है जिसका स्थाई पता जराइकेला थाना क्षेत्र के वितकलसोया का रहने वाला है.


Copy