BIG NEWS : तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद आज काशी आएंगे PM मोदी, किसानों को देंगे बड़ी सौगात, जानिए PM मोदी का पूरा शेड्यूल

Edited By:  |
PM Modi will come to Kashi today after becoming Prime Minister for the third time PM Modi will come to Kashi today after becoming Prime Minister for the third time

VARANASI : लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद PM मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं, जहां वे किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी के इस दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है।

काशी के दौरे पर पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इस वाराणसी दौरे पर लगातार तीसरी बार सांसद चुने जाने पर काशी की जनता को धन्यवाद देंगे। हालांकि, पीएम मोदी का ये दौरा देश के किसानों के लिए समर्पित रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पहले वाराणसी के मेहंदीगंज गांव में एक बड़े किसान संवाद सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में 50 हजार किसानों के जुटने की उम्मीद है। इसके साथ ही किसान सम्मान निधि योजना की 20 हजार करोड़ रुपये की किस्त भी जारी करेंगे।

पीएम मोदी का होगा जोरदार स्वागत

इसके बाद वे वाराणसी शहर जाएंगे। इसके लिए घाटों को विशेष तौर पर सजाया जा रहा है। इस दौरान पूरे रास्ते काशीवासी ढोल, नगाड़ों और पुष्पवर्षा से उनका स्वागत करेंगे। पीएम मोदी मां गंगा का आशीर्वाद लेने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शिरकत करेंगे और गंगा पूजन करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए विश्वनाथ धाम भी जाएंगे। वह विश्वनाथ मंदिर से सीधे रात्रि विश्राम के लिए बनारस लोकोमोटिव के गेस्ट हाउस में रुकेंगे और फिर अगले दिन सुबह रवाना हो जाएंगे। फिलहाल पीएम मोदी के इस दौरे को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है।

आज काशी...कल नालंदा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी के बाद 19 जून को बिहार के लिए रवाना हो जाएंगे। वह सुबह 10 बजे नालंदा यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन करेंगे। उनके नालंदा दौरे को लेकर यहां की ऐतिहासिक धरोहरों तक में जमकर तैयारियां हो रही हैं। तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद उनका बिहार का भी ये पहला दौरा होगा।