पलामू में टेंडर डालने को लेकर जमकर हंगामा : लोगों ने एस्क्यूटिव इंजीनियर का किया घेराव

Edited By:  |
palamu mai tender dalne ko lekar jamkar hangama palamu mai tender dalne ko lekar jamkar hangama

पलामू:जिले के मेदिनीनगर भवन निर्माण विभाग में बुधवार को टेंडर पेपर डालने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. हंगामा कर रहे लोगों ने विभाग के एस्क्यूटिव इंजीनियर महेंद्र राम को कुछ देर के लिए घेराव किया. हंगामा इतनी बढ़ गई कि पुलिस बुलानी पड़ी. हालांकि पुलिस के आने के बाद महेंद्र राम अपने गाड़ी में बैठकर ऑफिस से चले गए.

दरसअल मंगलवार को कशिश न्यूज पर खबर चली कि टेंडर पेपर बेचने के लिए भवन निर्माण विभाग के फोर्थ ग्रेड के कर्मचारी के अलावा एक भी अधिकारी या कर्मचारी मौजूद नहीं थे. इसको लेकर पेपर खरीदने आये लोगों ने जमकर हंगामा किया था. वहीं आज हंगामा कर रहे लोगों का कहना है कि जब मंगलवार को 1 बजे तक भवन निर्माण विभाग में और एसपी ऑफिस में कोई पेपर नहीं बिका तो बुधवार को पेपर जमा कैसे होने लगा. उनका साफ कहना है कि अगर पेपर बिका है तो सीसीटीवी फुटेज दिखाए विभाग. कुछ दबंगों के साथ मिलकर विभाग और उसके अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं और टेंडर मैनेज करने का काम कर रहे हैं. ऐसे अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाई होनी चाहिए. इसको लेकर करीब दर्जनों लोग पलामू उपायुक्त से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए पूरे मामले पर जांच करते हुए भवन निर्माण विभाग के एस्क्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की मांग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि भवन निर्माण विभाग पलामू द्वारा रविवार 16 जून को 3 महीने पुरानी वितीय वर्ष 2023-24 की निविदा को आमंत्रित री-टेंडर डालने को लेकर पेपर में विज्ञापन निकली थी. सोमवार को बकरीद की छुट्टी है और 18 जून मंगलवार को निविदा टेंडर का पेपर खरीदने के लिए एक दिन समय दिया जाता है. वहीं 19 जून को टेंडर पेपर जमा करने का लास्ट डेट दिया जाता है. लोगों का कहना है कि एक तो बहुत कम समय टेंडर डालने के लिए दिया गया. वहीं दूसरी ओर न तो टेंडर पेपर भवन निर्माण विभाग के कार्यालय से बेचा गया और नहीं पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से बेचा गया. तब सवाल यह उठता है कि पेपर बिका कब और कहां. जो आज कुछ लोग पेपर डाल रहे हैं तो इससे यह बात साफ तौर पर साबित होती है कि विभाग और विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से नियम और कानून को ताक पर रखकर काम हो रही है.