पहलवानों को मिला चैंपियंस का साथ : 1983 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम ने साझा किया बयान, दी सलाह

Edited By:  |
PAHALWANON KE SAMARTHAN ME UTRE INDIAN CRICKETERS PAHALWANON KE SAMARTHAN ME UTRE INDIAN CRICKETERS

DESK : भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोप पर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है।विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया 30 मई को हरिद्वार में अपने पदक विसर्जित करने पहुंचे थे। जिसे रोक लिया गया था। प्रदर्शन कारी पहलवानों पर कई बार पुलिसिया कार्यवाई भी की गई। इसी बीच 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के सदस्य भी प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में आ गए हैं।



1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने भी पहलवानों के समर्थन में अपना बयान जारी किया है और उनपर की गई पुलिसिया कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। साथ ही प्रदर्शनकारी पहलवानों से अपील की कि वे जल्दबाजी में अपने पदकों को गंगा में विसर्जित न करें। पूर्व खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई कि सरकार पहलवानों की बात सुने और उनकी समस्या का समाधान करे। मालूम हो कि महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। पहलवानों ने उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इससे पहले विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया 30 मई को हरिद्वार में अपने पदक विसर्जित करने पहुंचे थे। जिसे रोक लिया गया था।

वर्ल्ड कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया, 'हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं। उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा। देश के कानून को चलने दो।


Copy