'इतिहास बदलना चाहती है BJP' : नीतीश कुमार का जोरदार पलटवार, दूसरा संसद भवन बनाने की जरूरत ही क्या थी

Edited By:  |
Reported By:
nitish kumar ne naye sansad bhawan karykram ko bataya bekaar karykram nitish kumar ne naye sansad bhawan karykram ko bataya bekaar karykram

पटना : बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा कि नए संसद भवन की कोई जरूरत नहीं थी। उन्होंने कल के उद्धाटन कार्यक्रम को लेकर कहा कि संसद भवन को लेकर जो समारोह किया जा रहा है वो बेकार कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि ये लोग इतिहास बदलने की कोशिश कर रहे हैं। वहीँ नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा कि नीति आयोग की बैठक की जब सूचना मिली थी तो उस दिन हमारा कार्यक्रम पहले से तय था।

बता दें कि शनिवार को नई दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में बिहार के CM नीतीश कुमार शामिल नहीं हो रहे हैं। बिहार सरकार की तरफ से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। बिहार के CM नीतीश कुमार ने 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करने के विरोध में नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया है।

वहीँ जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि बीजेपी कह रही है कि आपने बिहार विधानसभा के एक्सटेंशन भवन का उद्घाटन किया, तब आपने राज्यपाल से नहीं करवाया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह विधानसभा का भवन नहीं था, वो विस्तारित भवन था। जो बीजेपी वाले शायद भूल गए हैं। जो केंद्र में शासन कर रहे हैं वो अब इतिहास को बदलने में लगे हैं।


Copy