नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी : पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों का 200 बारूदी सुरंग के साथ हथियार और कारतूस किया बरामद

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ke khilaph  abhiyaan  jaari  naxaliyon ke khilaph  abhiyaan  jaari

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से जहां बगड़ू थाना क्षेत्र के जंगलों में चलाए जा रहे अभियान में पुलिस ने नक्सलियों का हथियार जब्त कर लिया है. पिछले दो दिनों में200बारूदी सुरंग के साथ हथियार और कारतूस जब्त किए गये हैं.

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ अभियान में पुलिस ने हथियार और कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस के साथ मुठभेड़ में गुरुवार की सुबह पकड़े गए भाकपा माओवादी के 2 लाख रुपये के इनामी एरिया कमांडर गोविंद बिरिजिया की निशानदेही पर अत्याधुनिक हथियार एवं गोली का जखीरा बरामद किया गया है. जिला के बगड़ू थाना के कोरगो जंगल में विगत गुरुवार को जिला पुलिस बल सैट जवानों और सीआरपीएफ158बटालियन द्वारा भाकपा माओवादी के शीर्ष नक्सली15लाख के इनामी रवींद्र गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई थी. जिसमें भाकपा माओवादी का 5 लाख का इनामी सब जोनल कमांडर चंद्रभान पाहन मारा गया था. जबकि एरिया कमांडर गोविंद बिरिजिया पकड़ा गया था. इस एनकाउंटर के बाद लोहरदगा एसपी आर राम कुमार और एएसपी अभियान दीपक पांडे के नेतृत्व में पुलिस की टीम गोविंद गिरिजिया को लेकर जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी. जिसके बाद पुलिस की टीम को गोविंद बिरिजिया की निशानदेही पर कोरगो जंगल में छिपाकर रखा गया भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियारों के साथ गोली का जखीरा बरामद किया गया है.

सर्च अभियान में सुरक्षाबलों द्वारा एक इंसास राइफल, एक एसएलआर राइफल, दो 303 राइफल, एक सेमी ऑटोमैटिक राइफल एवं 500 से अधिक गोलियां बरामद की गई हैं. नक्सलियों द्वारा बगड़ू के जंगलों में छिपाकर रखे गये हथियारों की बरामदगी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. लोहरदगा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने हथियार और गोलियां बरामद की है. इन जंगलों में पुलिस ने अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी रखा है.


Copy