नौकरी का झांसा देने वाली फर्जी कंपनी पर छापा : फारबिसंगज एसडीओ के नेतृ्त्व में हुई छापामारी में कंपनी का दो निदेशक गिरफ्तार

Edited By:  |
NAUKRI KA JANSHA DENE KE AAROOP ME COMPANY KE DO NIDESHAK GIRAFTAR NAUKRI KA JANSHA DENE KE AAROOP ME COMPANY KE DO NIDESHAK GIRAFTAR

फारबिसगंज:-- फारबिसगंज में बैंक में लोन दिलाने, विभिन्न कंपनी में नौकरी दिलाने एवं मेडिकल व पॉलिटेक्निक में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी मेसर्स भीष्मा सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के कथित दो निदेशक को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक मझुआ के मनोज कुमार विश्वास तो दूसरा फारबिसगंज मधुबनी का नीरज कुमार शामिल हैं।

यह कार्रवाई एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने कंपनी कार्यालय में की गई छापेमारी के बाद की । छापेमारी में एसडीओ के साथ ही अवर निर्वाची पदाधिकारी अविनाश कृष्ण व थाना अध्यक्ष एन यादवेन्दु थे। फर्जीवाड़ा वाली यह कंपनी एसडीओ कार्यालय के सामने संचालित होता था।

एक महिला की शिकायत पर जब एसडीओ ने इस कंपनी में छापेमारी तो फर्जीवाड़ा का मामला उजागर हुआ। बैंक से ऋण दिलाने के नाम पर संचालित इस कंपनी में एएनएम व जीएनएम में नौकरी, मेडिकल और पॉलिटेक्निक में एडमिशन, सरकारी योजनाओं का लाभ के नाम पर भरपूर ठगी का मामला सामने आया । इस संबंध में एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने बताया कि प्रियंका कुमारी की शिकायत थी कि उनसे नौकरी दिलाने के नाम पर 10 हजार रुपये ले लिया और नौकरी नहीं दिया। अब पैसा भी नहीं लौटा रहे हैं।

एसडीओ ने बताया कि शिकायत पर जब कंपनी में छापेमारी की गई तो फर्जीबाड़ा का मामला सामने आया। बैंक में लोन दिलाने की एजेंसी का मामला फर्जी है। किसी बैंक से इसका टैगिंग नहीं है। जांच में बहुत आपत्तिजनक कागजात मिले जिससे दूर दूर तक इस कंपनी को वास्ता नहीं है। इनके कंपनी का नेटवर्क है जो ठगी का काम करता है। मामले की गहराई से जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है तथा कार्यालय को सील करते हुए कंपनी के दोनों डायरेक्टर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। एसडीओ कार्यालय के सामने कंपनी का कार्यालय होने के कारण लोगों को कंपनी पर विश्वास होता था। इसी का वह फायदा उठा रहा था। इधर घटना के बाद इस तरह के फर्जीवाड़े कंपनियों में हड़कंप मच गया है।


Copy