23 फरवरी को होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव : NDA ने घोषित किया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन, जानिए हैं कौन?

Edited By:  |
Reported By:
Narendra Narayan Yadav will file nomination for the post of Deputy Speaker of Bihar Assembly. Narendra Narayan Yadav will file nomination for the post of Deputy Speaker of Bihar Assembly.

PATNA :बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद से महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया है। इस बीच बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने बड़ी घोषणा की है और कहा है कि उपाध्यक्ष का पद खाली है लिहाजा 23 फरवरी को बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव होगा।


नरेन्द्र नारायण यादव कर सकते हैं नामांकन

इस बीच सियासी गलियारे से एक और बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि जेडीयू के विधायक नरेन्द्र नारायण यादव NDA की तरफ से बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के विधायक नरेन्द्र नारायण यादव नॉमिनेशन कर सकते हैं। वे आलमनगर से जेडीयू के विधायक हैं।


NDA की तरफ से उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद जेडीयू विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने कशिश न्यूज़ से बात की और कहा कि उम्मीद है कि विपक्ष की तरफ से सहयोग मिलेगा। आम सहमति से मेरा चुनाव होगा। मैं सत्ता पक्ष और विपक्ष को साथ लेकर चलूंगा।

महेश्वर हजारी बनाए जा सकते हैं मंत्री

गौरतलब है कि महेश्वर हजारी ने बुधवार को बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद मैंने फैसला लिया है। मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं, पार्टी जो भी आदेश देगी, वो करुंगा।

सूत्रों के मुताबिक महेश्वर हजारी को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है लिहाजा आज उन्होंने बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वे पहले भी नीतीश मंत्रिमंडल में भवन निर्माण मंत्री रह चुके हैं।


Copy