IED विस्फोट से दहला गया : सर्च ऑपरेशन के दौरान आईडी विस्फोट में कोबरा के सहायक कमांडेंट और हवलदार बने निशाना

Edited By:  |
Reported By:
Naksali ke Ied visphot ke chapet me cobra ke commandent Naksali ke Ied visphot ke chapet me cobra ke commandent

GAYA:बड़ी खबर बिहार के गया-औरंगाबाद जिले के सीमावर्ती क्षेत्र का है.. जहां नक्सलियों द्वारा कराए गए आईईडी विस्फोट में कोबरा कंपनी के सहायक कमांडेंट समेत 2 घायल हो गए हैं.यह विस्फोट लंगूराही-पंचरूखिया जंगली क्षेत्र में सीआरपीएफ व कोबरा के सर्च अभियान के दौरान हुई है।एक के बाद एक चार आईईडी विस्फोट से आस पास का इलाका थर्रा उठा ..मौके पर मौजुद कोबरा कंपनी के सहायक कमांडेंट व हवलदार गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल लाया जा रहा है। जहां दोनों पुलिस पदाधिकारी को बेहतर इलाज कराने के लिए मेडिकल कॉलेज में तैयारी की गई है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित नक्सली संगठन की ओर से लंगूराही-पंचरूखिया जंगली क्षेत्र में आईईडी बिछाया गया था। सीआरपीएफ व कोबरा जवान नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे थे। सर्च ऑपरेशन के क्रम में बारी-बारी से चार आईडी विस्फोट हुआ। विस्फोट की धमाकेदार आवाज थी। विस्फोट में घायलों को तत्काल हेलीकाप्टर से गया मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। घायलों को गया भेजने के बाद सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से मोर्चा बंदी की।

बताया जाता रहा है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। दोनों ओर से ताबातोड़ फायरिंग की गई है। जवान मोर्चा संभाले हुए हैं।

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान चार आईईडी विस्फोट हुए हैं। यह आईईडी प्रतिबंधित नक्सली संगठन द्वारा लगाए गए थे। आईईडी विस्फोट में कोबरा के सहायक कमांडेंट और एक हवलदार रैंक के पदाधिकारी के घायल की सूचना है। दोनों घायलों को घटनास्थल से हेलीकाप्टर द्वारा गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस पदाधिकारी व जवान कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन और कार्रवाई करने में परेशानी हो रही है।

जवानों के आने की सूचना पर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल को अर्ल्ट मोड में रखा गया है। मेडिकल कॉलेज के ओटी को तैयार रखा गया है। अस्पताल के वरीय चिकित्सक, पारा मेडिकल सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को बुला लिया गया है।

खुद आईजी विनय कुमार, गया जिलाधिकारी त्याग राजन एसएम, एसएसपी हरप्रीत कौर, एएसपी, डीएसपी व कई थाना की पुलिस को सुरक्षा के दृष्टिकोण तैनात किया गया है। अस्पताल की सभी व्यवस्था को खुद अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रदीप अग्रवाल देख रहे हैं।


Copy