ईद आज : पटना के गांधी मैदान में 30 हजार से अधिक अकीदतमंदों ने अदा की नमाज, CM नीतीश भी हुए शामिल

Edited By:  |
Reported By:
 More than 30 thousand devotees offered namaz at Gandhi Maidan in Patna on Eid.  More than 30 thousand devotees offered namaz at Gandhi Maidan in Patna on Eid.

PATNA :बिहार के साथ-साथ आज देशभर में ईद मनायी जा रही है। राजधानी पटना के गांधी मैदान में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान पहुंचे और मुस्लिम समुदाय को ईद की बधाइयां दी।

ईद की ढेर सारी बधाई

वहीं, ईद के मौके पर देश की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ-साथ सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ईद की मुबाकरबाद दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में लिखा है कि मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फ़ित्र की मुबारकबाद देती हूं। रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है। खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है। मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूं कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें।

ईद के मौके पर विशेष चौकसी

गौरतलब है कि ईद को लेकर बिहार के सभी जिलों में पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये हैं। पुलिस मुख्यालय के स्तर से सभी जिला पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। एक दर्जन से अधिक जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी गयी है। इनमें पटना, नालंदा, गया, नवादा, पूर्णिया, बिहारशरीफ, भागलपुर, मधुबनी, दरभंगा और पूर्वी चंपारण आदि शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर विशेष नज़र

इसके साथ ही असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। सभी जिलों को मिश्रित आबादी वाले इलाकों और संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करने को कहा गया है। इसके साथ ही बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, लाठी बल और क्विक रिस्पांस टीम को भी जगह-जगह प्रतिनियुक्त किया गया है।


Copy