मौसम : राजधानी रांची समेत कई जगहों पर हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, तापमान में भी आई गिरावट

Edited By:  |
Reported By:
mausam mausam

रांची: राजधानी रांची में आज तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. साथ ही तापमान में भी गिरावट आई है.

मौसम विभाग के अनुसार देवघर, रांची, दुमका एवं गोड्डा जिला में अगले 2 से 3 घंटों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है. राजधानी रांची का मौसम सुहाना हो गया. सूचना के अनुसार तमाड़ क्षेत्र में भी झमाझम बारिश हुई है. वज्रपात से एक युवक की भी मौत हुई है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश होने से लोगों को तपतपाती गर्मी से राहत मिली है.

मौसम में हुए बदलाव के साथ तापमान में भी भारी गिरावट आई है. बारिश के कारण रांची के अधिकतम तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है जबकि अन्य सभी जिलों के अधिकतम तापमान में 9 से लेकर 4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है.

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ का असर के कारण मौसम का मिजाज बीते दो-तीन दिनों से बदल गया है.राजधानी समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई है. वहीं तेज हवा भी चली.

मांडर में भी हो रही जोरदार बारिश और वज्रपात से थाना के करगे गांव स्थित मुस्लिम ईंट भट्टा में काम कर रहे छत्तीसगढ़ के एक मजदूर विजय धुर्वे की मौत हो गई. फिलहाल मांडल पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है.


Copy