विधि-विधान के साथ संसद भवन का उद्घाटन : कई विपक्षी पार्टियों ने किया उद्घाटन समारोह का बहिष्कार

Edited By:  |
Reported By:
Many opposition parties boycotted the opening ceremony Many opposition parties boycotted the opening ceremony

रांची:-नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा किए जाने पर कई विपक्षी पार्टियां विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि राष्ट्रपति का यह सरासर अपमान है। एक आदिवासी राष्ट्रपति को दरकिनार कर राम से उद्घाटन करना कहीं से शोभा नहीं देता और2024में इन्हें पता चलेगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री का तानाशाही रवैया कहीं से भी स्वीकार करने योग्य नहीं है। एक आदिवासी दलित महिला का अपमान करने का कार्य किया है। जब इसकी न्यू रखी जा रही थी तब भी इन्होंने दलित राष्ट्रपति का अपमान करने का कार्य किया था।


नूरानी चेहरे के लिए संविधान और नियमों को ताक पर:राकेश सिन्हा

वहीं झारखंड से प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राकेश सिन्हा ने विनय संसद भवन के उद्घाटन के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा करते हुए कहीं की इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि कोई प्रधानमंत्री राष्ट्रपति को दरकिनार करके उन्हें आमंत्रित ना करके अपमानित करने का काम किया है और यह आदिवासी विरोधी दलित विरोधी रहे यह चेहरा साफ-साफ उजागर हो गया। प्रधानमंत्री ने अपने नूरानी चेहरे को दिखाने के लिए पूरे देश के संविधान और नियमों को ताक पर रख दिया। बिना राष्ट्रपति के संसद को आहूत नहीं किया जा सकता है लेकिन इन सभी नियमों को दरकिनार करने का कार्य केंद्र की सरकार ने किया है।

पूरी तरह से करें बहिष्कार:सीपी सिंह

वही नए संसद भवन के उद्घाटन पर भाजपा विधायक पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि आज जिन्हें खुश होना चाहिए। उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किए हैं यह दोगली नीति नहीं चलेगी दोहरा चरित्र नहीं चलेगा बहिष्कार करना है तो पूरी तरह से करें। वह यह कहे कि हम इस संसद भवन में नहीं बैठेंगे उन्हें पता है कि हम जीत कर नहीं आएंगे तो संसद भवन में तो ऐसे भी नहीं बैठ पाएंगे। जिस राष्ट्रपति को मोहरा बना रहे हैं तो यही राष्ट्रपति के अगेंस्ट में उम्मीदवार खड़े किए थे यही राष्ट्रपति को इनके नेता ने अपशब्द कहने का कार्य किया था। इनकों वोट नहीं देने का कार्य किया था तो यह चाल और चरित्र इनका चलने वाला नहीं है देश की जनता सब देख रही है।


Copy