मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश : पुलिस ने मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By:  |
manav taskari giroh ka pardafash manav taskari giroh ka pardafash

गिरिडीह : खबर है गिरिडीह की जहां 5 जुलाई से लापता नाबालिग छात्रा को पुलिस ने पचम्बा थाना क्षेत्र से बरामद किया है. मामले में रविवार देर शाम पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

एएसपी हारिश बिन जमा ने कल देर शाम पचम्बा थाना परिसर में प्रेसवार्ता में कांड का उद्भेदन करते हुए बताया कि बीते 14 जुलाई को गिरिडीह के पचम्बा थाना में नाबालिग छात्रा के लापता होने की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी. केस के अनुसंधान के लिए एसपी अमित रेणु के आदेश पर एएसपी हारीश बिन जमा के द्वारा विशेष छापेमारी टीम गठित किया गया था. अनुसंधान के दौरान पुलिस को गिरिडीह के एक होटल में संदिग्ध मीरा देवी एवं नाबालिग लड़की और उसके कुछ साथी के द्वारा किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी की खबर मिली.

पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी 12 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू किया गया. पूछताछ में अपराधी भोला दास उर्फ भोला कुमार ने लापता नाबालिग लड़की के बारे में बताया कि लापता छात्रा को बिहार के गया जिले के शंकर चौधरी के माध्यम से राजस्थान में बेचने वाले थे. फिलहाल छात्रा को अपराधियों ने छुपा कर रखा है.

एएसपी ने बताया कि अपराधियों के द्वारा पुनः पचम्बा थाना क्षेत्र के ससांगबेडा की एक लड़की को बहला-फुसला कर बेचने के लिए होटल ले जाया गया था जिसकी खबर पुलिस को मिल गयी और पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही रेस्क्यू कर कांड के अपहरणकर्ता को भी बरामद कर लिया. अपराधियों का लिंक बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई अन्य जिलों में फैला हुआ है. ये लोग गरीब नाबालिग लड़कियों को पैसे का लालच देकर मानव व्यापार करते हैं. इस घटना में संलिप्त सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अनुसंधान टीम में इंस्पेक्टर अनिल सिंह, पचम्बा थाना प्रभारी सौरभ राज समेत कई अन्य अधिकारी शामिल थे.


Copy