महापंचायत का अनोखा फैसला : चोरी छिपे मिलने वाले प्रेमी जोड़े की कराई शादी, फिर सुनाया तुगलकी फरमान

Edited By:  |
Reported By:
mahapanchayat ka anokha faisla pahle karai premi jode ki shadi fir nikaal kiya bahar mahapanchayat ka anokha faisla pahle karai premi jode ki shadi fir nikaal kiya bahar

गोपालगंज : खबर है गोपालगंज से जहां एक प्रेमिका अपने प्रेमी के बेरूखी से आजिज आकर उसके घर के सामने जबरदस्त हंगामा काटने लगी। लड़की का आरोप है कि प्यार भरी बातें कर प्रेमी ने उसे फंसाया है। और जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो प्रेमी उससे पीछा छुड़ाना चाहता है शादी से इंकार कर रहा है। वहीँ हंगामे का बाद महापंचायत लगाई गई। फिर पंचायत के फैसले के बाद दोनों की धूम धाम से शादी कराइ गई और फिर तुगलकी फरमान सुना प्रेमी जोड़े को पंचायत से बाहर निकाल दिया।


मामला बरौली थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत का बताया जा रहा है जहां प्रेमिका अपने प्रेमी के बेरूखी से आजिज आकर उसके घर के सामने जबरदस्त हंगामा काटने लगी। युवती का कहना है कि पिछले तीन साल से समाज की नजरों से बचकर चोरी छिपे मिला करते थें। प्यार भरी बातें करते थें। कब दोनों एक-दूसरे के इतना करीब आ गए पता ही नहीं चला। इस बीच लड़की गर्भवती हो गई और लड़के के घर आकर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। जिसके बाद लड़के ने शादी से इंकार किया तो युवती ने हंगामा शुरू कर दिया।

जिसके बाद मामला पंचायत में पहुंचा सरपंच हरिहर सिंह की मौजूदगी में पंचायत बैठी। पूरा मामला सुनने के बाद पंचायत ने अनोखा फैसला सुनाया जिसके बाद दोनों की गांव के दुर्गा मंदिर में शादी करा दी गई और फिर फैसले के अनुसार उन्हें पंचायत से बाहर कर दिया गया। फैसले के दौरान लड़के के मां-बाप के अलावा गांव के सैकड़ों लोग शामिल थें।

वहीं पंचायत ने दोनों को मां-बाप की चल-अचल संपत्ति से भी बेदखल रखने का फरमान सुनाया है। बताया जाता है कि अगर परिजन या सगे-संबंधी प्रेमी युगल से संपर्क में रहते हैं और इसकी जानकारी पंचायत को मिलती है तो उनके खिलाफ भी पंचायत कार्रवाई की बात कही गयी है।


Copy