मचा हड़कंप : घर के आंगन में बना गोफ, बाल बाल बचे परिवार के सदस्य

Edited By:  |
Reported By:
macha  harkampa macha  harkampa

धनबाद:खबर है धनबाद जिले की जहां सिजुआ भद्रीचक के रहने वाले मकसूद आलम नामक व्यक्ति के घर के आंगन में अचानक गोफ बनने से अफरा तफरी मच गईं. इस घटना में घर के लोग बाल बाल बच गए. घटना के बाद टाटा प्रबंधन द्वारा मशीनों के जरिए गोफ की भराई का काम कराया जा रहा है.

घटना के बाद पीड़ित व स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. मकसूद आलम यहां के रैयत हैं. उनकी अपनी जमीन पर आवास है. जहां भू-धंसान के साथ गोफ बना है. पास में ही टाटा जामाडोबा टिस्को भेलाटांड कोलियरी संचालित है. जहां कई सालों से कोयला निकालने का कार्य चल रहा है. घटना के बाद से टाटा प्रबंधन के खिलाफ लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. घटना के बाद मामले की सूचना टाटा प्रबंधन को दी गई. सूचना मिलने के बाद टाटा कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया. टाटा प्रबंधन द्वारा मशीनों के जरिए गोफ की भराई का काम कराया जा रहा है.

भुक्तभोगी मकसूद आलम ने बताया कि घर का दरवाजा खोलकर बाहर निकले तो देखा सामने गोफ बना हुआ है. 4 फिट डायमीटर और काफी गहराई गोफ की थी. घटना की सूचना टाटा प्रबंधन को दी गई जिसके बाद गोफ की भराई का कार्य चल रहा है.

मकसूद ने कहा कि पहले भी इस इलाके में ऐसी तीन चार घटनाएं हो चुकी है. मौलाना अब्दुल कलाम स्कूल में दो बार गोफ बनने की घटना घट चुकी है. जब भी हादसे होते हैं,प्रबंधन मौके पर आकर खानापूर्ति कर चली जाती है. टाटा कंपनी के द्वारा इलाके से कोयला निकालकर इसे खोखला कर दिया गया है. भविष्य में यदि कोई बड़ा हादसा होता है तो उस हादसे के लिए टाटा प्रबंधन जिम्मेदार होगा.


Copy