नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज : बीजेपी दफ्तर के पास मची अफरा-तफरी, कई महिला शिक्षिका भी जख्मी

Edited By:  |
Reported By:
Lathi charge on employed teachers Lathi charge on employed teachers

PATNA :इस वक्त एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि नियोजित शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। बड़ी तादाद में नियोजित शिक्षक भारतीय जनता पार्टी प्रदेश दफ्तर का घेराव करने पहुंचे थे, शिक्षकों को हटाने के लिए पुलिस की टीम बुलायी गयी लेकिन वे हटने को तैयार नहीं हुए।


नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज

नियोजित शिक्षकों के डटे होने के बाद मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान महिला शिक्षकों को भी पीटा गया। बीजेपी कार्यालय के पास अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस कर्मियों ने नियोजित शिक्षकों पकड़-पकड़कर बीजेपी कार्यालय के बाहर से हटाया लेकिन जब नियोजित शिक्षक वहां से हटने को तैयार नहीं हुए तो पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दी। इस दौरान महिला शिक्षकों को भी पीटा गया, जिससे बीजेपी कार्यालय के पास अफरा-तफरी मच गयी। नियोजित शिक्षक अपनी मांग को लेकर बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक नियोजित शिक्षक डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा से मुलाकात करना चाहते थे लिहाजा वे बड़ी संख्या में बीजेपी प्रदेश दफ्तर पहुंच गये, जहां पुलिस के समझाने के बाद भी वे नहीं माने और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

सम्राट चौधरी ने दिया आश्वासन

आपको बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी 15 फरवरी को नियोजित शिक्षकों से मुलाकात करेंगे। इसका आश्वासन खुद सम्राट चौधरी ने दिया है। नियोजित शिक्षक लगातार राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सक्षमता परीक्षा (Sakshamta Pariksha) के विरोध में मंगलवार यानी 13 फरवरी को नियोजित शिक्षक पटना में सड़क पर उतरे और विरोध-प्रदर्शन किया। गर्दनीबाग में करीब 20 हजार के आसपास नियोजित शिक्षक धरना-प्रदर्शन किए और अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।


Copy