कुत्ते ने उठा ली भैंस की जिम्मेदारी : अपनी निगरानी में हर रोज खिलता है चारा, यारी देख सभी हैरान

Edited By:  |
kutte ne utha li bhais ki jimmedari kutte ne utha li bhais ki jimmedari

हाजीपुर : खबर है हाजीपुर से जहां इन दिनों कुत्ता और भैंस की दोस्ती चर्चा का विषय बन गई है। आपने दोस्ती के कई किस्से सुने होंगे चाहे वो श्री कृष्ण सुदामा की हो या फिर जय और वीरू की, लेकिन कुत्ता और भैंस की अनोखे दोस्तों की तस्वीर देख सभी हैरान हैं।

मामला वैशाली जिले के लालगंज प्रखंड के रसूलपुर गांव का है जहां एक कुत्ता प्रतिदिन भैंस की रस्सी पकड़कर उसको खेत में चराने ले जाता है और फिर वापस लाकर पानी पिलाता है। कुत्ते और यह भैंस कि यह कहानी चर्चा का विषय बन गई है। इतना ही नहीं भैंस अगर भागने का प्रयास करती है तो कुत्ते भोंकते हुए उसके चारों तरफ घूमने लगता है और तो और जहां भैंस चारा खा रही होती है वहां अगर बकरियां चारा खाने आ जाती है तो कुत्ता बकरियों को भगा देता है। कुत्ता महज 1 वर्ष का है और बीते 4 महीनों से भैंस की देखभाल कर रहा है। भैंस मालिक को भी कुत्ते पर पूरा भरोसा है और वह निश्चिंता से कुत्ते के भरोसे भैंस को खेतों में जाने देते हैं।

भैंस मालिक को भी कुत्ते पर पूरा भरोसा है और वह निश्चिंता से कुत्ते के भरोसे भैंस को खेतों में जाने देते हैं। जानकारी मिल रही है कि स्थानीय सीताराम सिंह के पुत्र ने 1 वर्ष पूर्व कहीं से एक कुत्ता लाया था और सीताराम सिंह के पास पहले से एक भैस थी। घर में कुत्ता आने के बाद से ही कुत्ता काफी वफादारी से घर की रक्षा में जुट गया था। वहीं बीते 4 महीनों से उसने भैंस के देखभाल की भी जिम्मेदारी किसी इंसान की तरह संभाल ली हैं जो अब कौतूहल का विषय बना हुआ है।

मालिक सीताराम सिंह का कहना है कि यह पूरे गांव में कौतूहल का विषय बना हुआ है। दोनों को देखने लोग आते हैं। वही गांव के ही सत्येंद्र कुमार सिंह कहते हैं कि इस कुत्ते और भैंस की जोड़ी से सीख लेने की जरूरत है।

ऋषभ की रिपोर्ट


Copy