खिलाड़ियों को सिखाया गया खेल के गुण : सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट का कोल्हान रेंज के डीआईजी अजय लिंडा ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
khiladiyo ko sikhayaa gayaa khel  ke gun khiladiyo ko sikhayaa gayaa khel  ke gun

चाईबासा: चाईबासा के सिंहभूम स्पोर्ट्स एसोसिएशन ग्राउंड में सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.टूर्नामेंट का उद्घाटन कोल्हान रेंज के डीआईजी अजय लिंडा ने दीप प्रज्वलित कर और फुटबॉल को किक मारकर किया.

इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कोल्हान रेंज के डीआईजी अजय लिंडा ने खिलाड़ियों को खेल के गुण सिखाए और उन्हें बताया कि खेल की पहली सीख अनुशासन है. अनुशासन में रहकर ही खेल को खेल की तरह खेल सकते हैं. लेकिन इसके लिए समय का पाबंद होना बहुत जरूरी है. बाधाएं कई आएगी मगर उन चुनौतियों से आपको लड़ना होगा और खेल के क्षेत्र में नाम रोशन करना होगा. चुनौतियां हर क्षेत्र में आती है. मगर उनसे लड़ना ही आपको एक अच्छा खिलाड़ी बनाने का गुण सिखाता है.

सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में पश्चिम सिंहभूम जिले के कई प्रखंडों से खिलाड़ी पहुंचे थे. इस खेल में सबसे बड़ी विडंबना यह रही कि कई खिलाड़ियों के पैरों में जूते तक नहीं थे जिन्हें तत्काल कोल्हान रेंज के डीआईजी ने अपने स्तर से दिलवाने का निर्देश दिया ताकि कोई भी खिलाड़ी खाली पैर फुटबॉल ना खेले.


Copy