खेलप्रेमियों ने कांस्य पदक विजेता को दी बधाई : कुश्ती प्रतियोगिता में जीतकर लौटे राहुल का कोडरमा स्टेशन पर किया जोरदार स्वागत

Edited By:  |
khelpremiyon ne kansya padak vijeta ko di badhai khelpremiyon ne kansya padak vijeta ko di badhai

कोडरमा : स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित 77 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर कोडरमा लौटे राहुल कुमार का भव्य स्वागत किया गया. कुश्ती संघ के पदाधिकारी के अलावे खेल प्रेमियों ने कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर राहुल का फूल माला से जोरदार स्वागत किया. ढोल नगाड़ों के बीच राहुल कोडरमा स्टेशन से बाहर निकले और अपने घर पहुँचे.


दिल्ली में 26 से 29 दिसंबर तक स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में राहुल कुमार ने 77 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता. मूल रूप से कोडरमा के रहने वाले राहुल इन दिनों हरियाणा की हिसार में संचालित साईं सेंटर में रहकर ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं. राहुल ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को दिया है. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चल रही तैयारी के बारे में जानकारी दी.

वहीं जिला कुश्ती संघ के सचिव आकाश सेठ ने बताया कि राज्य में खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है,लेकिन झारखंड में खिलाड़ियों को बेहतर माहौल और सुविधा नहीं मिल रही है. इसके कारण यहां के खिलाड़ी हरियाणा में रहकर ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं. उन्होंने राहुल की जीत के लिए उसे बधाई भी दी. उन्होंने बताया कि राहुल जैसे कोडरमा में और भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें सुविधा मिले तो वे भी देश के लिए पदक जीत सकते हैं.


Copy