खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने अवैध स्टोन चिप्स लदा 13 हाइवा के साथ 3 चालकों को किया अरेस्ट, सभी पर एफआईआर दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
khanan mafiyaon ke khilaf badi karrawai khanan mafiyaon ke khilaf badi karrawai

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां डीसी रामनिवास यादव ने बोरियो अंचल अंतर्गत बांझी व जिलेबिया घाटी के बीच कार्रवाई करते हुए अवैध स्टोन चिप्स लदे 13 हाइवा जब्त किया है. मामले में 3 हाइवा चालक को गिरफ्तार किया गया है. शेष हाइवा चालक मौका देखकर भागने में सफल रहा. पुलिस ने मामले में सभी पर प्राथमिकी दर्ज किया है.

बताया जा रहा है कि राजमहल में लगे राजकीय माघी पूर्णिमा मेला में आयोजित सांस्कृतिक समारोह में शिरकत करने के बाद उपायुक्त रामनिवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, डीएफओ मनीष तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी देर रात तीनपहाड़, बोरियो होते हुए साहेबगंज लौट रहे थे. इसी क्रम में अधिकारियों ने बोरियो अंचल अंतर्गत बांझी व जिलेबिया घाटी के बीच वाहनों की लंबी कतार देखा. एक साथ वाहनों की लंबी कतार देखकर डीसी ने वाहन रोक कर इसकी जांच करवानी शुरू कर दी. जांच की कार्रवाई देखकर वाहन चालक अपने-अपने वाहन छोड़ कर फरार हो गये. पुलिस ने केवल तीन चालक को पकड़ा. कई चालक अपने वाहन को लॉक कर भाग निकले. जिन्‍हें खोलने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. एक ट्रक को बोरियो थाना को सुपुर्द किया गया है जबकि एक वाहन बांझी पिकेट के पास खड़ा है. बताया गया कि उस गाड़ी का इंजन खराब हो जाने से उस गाड़ी को पुलिस की देखरेख में वहीं खड़ा करवा दिया गया है. एक गाड़ी के चालक ने जीपीएस की मदद से इंजन को लॉक कर दिया. वह वाहन अब तक साक्षरता मोड़ के पास खड़ा है. शेष वाहनों को पुलिस लाइन में लगाया गया है. जिरवाबाड़ी व बोरियो पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.


गौरतलब है कि जिले में अवैध खनन व परिवहन के मामले को लेकर ईडी जांच कर रही है. इसके बाद भी इसमें संलिप्त लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं. संबंधित अधिकारियों के क्षेत्र भ्रमण पर धंधेबाज नजर रखते हैं. अधिकारियों के निकलते ही उन क्षेत्रों के वैसे लोगों को सतर्क कर देते हैं जिस इलाके में बड़े अधिकारियों का गमन होता है. बीती रात हुई घटना इन लोगों के लिए अप्रत्याशित रही. सामान्य रूप से राजमहल से अधिकारी महाराजपुर होते हुए आते-जाते हैं. लेकिन मंगलवार को देर रात दो बजे के करीब उपायुक्त व अन्य पदाधिकारी तीनपहाड़, बोरियो होते हुए साहेबगंज लौट रहे थे. इस वजह से अवैध परिवहन कर रहे 13 ट्रक पकड़े गए.


मामले को लेकर उपायुक्त रामनिवास यादव ने बताया कि राजमहल में आयोजित राजकीय माघी पूर्णिमा मेला के दौरान आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर साहेबगंज लौटने के क्रम में देर रात्रि करीब 15-20 गाड़ियों को एक साथ आते देखा. इतनी गाड़ियों को एक साथ आता देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाई. उन सभी गाड़ियों की जांच की गई. सभी गाड़ियां स्टोन चिप्स लोडेड त्रिपाल से ढका तो था लेकिन इनके पास स्टोन चिप्स का चालान नहीं था. इन सभी के विरुद्ध उपायुक्त ने प्राथमिक दर्ज करने के साथ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि इन्होंने जहां से चिप्स लोड किया है. इसकी जांच कराई जाएगी. लेकिन अवैध परिवहन किसी कीमत पर होने नहीं दिया जाएगा.


Copy