कटिहार में महानंदा का दिखा रौद्र रूप : दर्जनों गांव का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूटा, DM ने लिया जायजा

Edited By:  |
Reported By:
katihar me mahananda ka dikha raudra roop katihar me mahananda ka dikha raudra roop

कटिहार : मानसून के शुरुआत के साथ ही कटिहार जिले में महानंदा नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। जिले में महानंदा नदी के जल स्तर में हुई वृद्धि से कई इलाकों में कटाव देखा जा सकता है। साथ ही कदवा प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। इसी बीच जिलाधिकारी ने भी मौके पर पहुंच कर हालातों का जायजा लिया है।

जिले में महानंदा नदी के जल स्तर में वृद्धि के साथ ही कदवा प्रखंड के कई गांवों के निचले इलाकों यानि खेत खलिहानों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। कदवा प्रखंड के दर्जनों गांवों का संपर्क भी कदवा प्रखंड मुख्यालय से टूट गया है। पानी के तेज दवाब के आगे कुम्हारी से चौकी जाने के रास्ते धपरशीया पंचायत के नरगद्दा गाँव के समीप डायवर्शन भी करीब 10 फीट तक टूट गया है।

वहीँ कटाव की खबर मिलते ही खुद जिलाधिकारी उदयन मिश्रा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना कर रहे हैं और बाढ़ प्रभावितों को हर संभव सहायता देने का भरोसा दिया है । जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि टूटे गए डायवर्सन के समीप आवागमन बाधित न हो इसको लेकर फिलहाल एक नाव की भी व्यवस्था किया गया है। हालांकि बाढ़ का पानी सिर्फ निचले इलाकों में प्रवेश किया है। घनी आबादी को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।


Copy