जेजेएमपी संगठन को लगा तगड़ा झटका : एरिया कमांडर अभिमन्यु उरांव उर्फ सत्येन्द्र जी ने पुलिस के समक्ष किया सरेंडर

Edited By:  |
Reported By:
jjmp sangathan ko laga tagda jhatka jjmp sangathan ko laga tagda jhatka

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर अभिमन्यु उरांव उर्फ सत्येन्द्र जी उर्फ मामा जी ने आज पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. दरअसल जिला को नक्सल मुक्त करने को लेकर सीआरपीएफ और जिला पुलिस की सक्रियता का असर दिख रहा है.

बता दें कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर अभिमन्यु उरांव उर्फ सत्येन्द्र जी उर्फ मामा जी आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी अंजनी अंजन,सीआरपीएफ 11वीं बटालियन कमांडेन्ट वेद प्रकाश त्रिपाठी के समक्ष सरेंडर किया है. पुलिस ने संयुक्त रूप से पुष्पगुच्छ देकर नवजीवन के लिए बधाई दी है.

इस मौके पर लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि मुख्यधारा से भटका नक्सली को आत्मसमर्पण कराया गया है. वहीं कमांन्डेंट वेद प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि भारत सरकार के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर एक नक्सली को मुख्यधारा में लौटने में सफलता हासिल हुई है. कहा कि सीआरपीएफ हमेशा से समाज के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने में सहयोग प्रदान करती है.

इधर आत्मसमर्पण नक्सली ने बताया कि लोभ लालच और गलत संगति से मोहित होकर गलत रास्ता पकड़ लिया था. लेकिन सीआरपीएफ और जिला पुलिस अधिकारी संपर्क में आये और हथियार छोड़ सरकार की लाभकारी योजनाओं से लाभान्वित होने की सलाह दी. जिसके बाद आज आत्मसमर्पण कर समाज के मुख्यधारा से जुड़ा हूं. कहा कि अन्य नक्सली भी हथियार छोड़े और सरकार के लाभकारी योजनाओं का लाभ उठायें. साथ ही समाज में इज्जत की जिन्दगी बसर करें.


Copy