JHARKHAND POLITICS : देवघर में कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा, इस बार 2019 से ज्यादा मजबूती से पार्टी लड़ेगी चुनाव

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

देवघर: आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल काफी जोरशोर से लगी हुई है. कांग्रेस पार्टी चुनावी मैदान में उतर कर पार्टी के पक्ष में प्रचार प्रसार करने में लग गई है. इसी कड़ी में इसी माह की2तारीख से पूरे राज्य में जन संवाद अभियान चला रही है. इसके सफल संचालन के लिए झारखंड के6कांग्रेस नेताओं की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है. हालांकि अब तक चुनाव से संबंधित अधिसूचना जारी नहीं किया गया है.

भाजपा बोरो प्लेयर को चुनावी कम्पैन में उतारी है,गिरेगी मुँह के बल-सुबोधकांत

2019 में जिस जिस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने चुनाव लड़ी थी उस उस विधानसभा क्षेत्र में जन संवाद अभियान चला रही है. इसी कड़ी में जरमुंडी विधानसभा में आज कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में शिरकत करने देवघर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड प्रदेश कांग्रेस के विधानसभा चुनाव कैम्पेन कमिटी के चेयरमैन सुबोधकांत सहाय ने कहा कि 2019 में गठबंधन में झामुमो, कांग्रेस और आरजेडी चुनाव लड़ी थी और सरकार में काबिज हुई. 2024 के चुनाव में अब पूरा लेफ्ट भी शामिल है.

सुबोधकांत सहाय ने बताया कि कांग्रेस को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पिछली बार 30 सीट मिला था लेकिन इस बार इसकी संख्या ज्यादा होने की उम्मीद है. कौन सीट कौन पार्टी को मिलेगा इसका फैसला दुर्गा पूजा के बाद गठबंधन की होने वाली बैठक में तय होना है. रही बात कांग्रेस के कौन प्रत्याशी होंगे, इस संबंध में बताते हुए सुबोधकांत सहाय ने कहा कि अंतिम निर्णय सोनिया गांधी को लेना है. उनके लिए फैसला ही सर्वमान्य होगा. उन्होंने कहा कि इस बार महिला उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा होगी. सुबोधकांत ने बताया कि 2019 से ज्यादा मजबूती से इस बार पार्टी चुनाव लड़ेगी. इसको धार देने के लिए 15 अक्टूबर से जिला के वरिष्ठ नेता एक एक पंचायत में स्थित घरों में जायेंगे साथ ही संगठन को मजबूत करेंगे.

जेल से छूटने के बाद हेमंत सोरेन प्रतिदिन लाभकारी योजनाएं शुरू कर रहे हैं-सुबोधकांत

2019में जब से हेमंत सरकार बनी है तब से भाजपा अपनी नीची सोच के साथ सरकार को बदनाम करने की कोशिश करती आ रही है. यही कारण है कि बेमतलब का हेमंत सोरेन को जेल जाना पड़ा. सुबोधकांत ने कहा कि जब से हेमंत सोरेन जेल से बाहर आये हैं तब से लेकर आज तक नित्य प्रतिदिन लाभकारी योजनाएं शुरू कर रहे हैं. जो भी योजना शुरू हो रही है उससे भाजपा के पेट में जोरों का दर्द हो रहा है. सुबोधकांत सहाय ने बताया कि पहली बार झारखंड में कोई सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर चुनाव लड़ेगी और फिर से जनता के समर्थन से सरकार बनायेगी.

जम्मू कश्मीर और हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की सरकार-सुबोधकांत

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इनके पास झारखंड में सिर्फ कचरा नेता के अलावा कोई नहीं है. हेमंत सरकार की लोकप्रियता से डर गए हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा में नरेंद्र मोदी के अलावा कोई नेता ही नहीं है और जब चुनाव आता है तो इनके पास सिर्फ वही ऊंच नीच जात पात का मुद्दा रहता है जबकि भाजपा को महंगाई,रोजगार पर बात करनी चाहिए. यही कारण है कि हाल ही में संपन्न जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनना तय है. सुबोधकांत ने बताया कि इसके बाद महाराष्ट्र और झारखंड में भी कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनेगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की जनता जुमलेबाजी से अब ऊब चुकी है.