झारखंड कैबिनेट की बैठक आज : CM हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लग सकती मुहर

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand cabinet ki baithak aaj jharkhand cabinet ki baithak aaj

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक बुधवार शाम को रांची के प्रोजेक्ट भवन में होगी. बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की संभावना है.

राज्य कैबिनेट की बैठक आज यानि बुधवार शाम प्रोजेक्ट भवन में होगी. बैठक में सरकार के राजपत्रित कर्मियों को मोबाइल फोन देने की संदर्भ में प्रस्ताव की उम्मीद है. यह प्रस्ताव वित्त विभाग का है. ई-गवर्नेंस के उद्देश्य की प्राप्ति के लिए राज्य सरकार सचिवालय से लेकर जिला स्तर पर काम कर रहे सभी राजपत्रित सरकारी कर्मियों को फोन और रिचार्ज की सुविधा देगी. इस सुविधा का लाभ देने के लिए कर्मियों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है.

कैबिनेट की बैठक में देवघर में लगने वाले श्रावणी मेले के लिए 27 अस्थायी मेला ओपी और 17 अस्थायी यातायात ओपी गठन पर भी स्वीकृति मिल सकती है. कैबिनेट की बैठक में एनपीएस टायर वन में पेंशन निधि और निवेश पैटर्न में संशोधन,हजारीबाग स्थित शेख भिखारी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल और पश्चिम सिंहभूम जिला के चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल अंतर्गत नर्सिंग कॉलेज की स्थापना के लिए पद सृजन के प्रस्ताव पर भी स्वीकृति मिलने की संभावना है. बिना मीटर उपभोक्ताओं को 200 यूनिट फ्री बिजली का रास्ता भी निकाला जायेगा.