जर्जर सड़क से मरीजों को परेशानी : बीमार बच्ची को खटिया पर लादकर आधा किलोमीटर दूर खड़ी एंबुलेंस के पास लाकर भेजा गया सदर अस्पताल

Edited By:  |
Reported By:
jarjar sadak se marijo ko pareshani  jarjar sadak se marijo ko pareshani

चाईबासा:सरकार व प्रशासन की उदासीनता के कारण जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में आज भी लोग आदिकाल जैसी जिंदगी जी रहे हैं.मंझारी की इपिलसिंगी पंचायत के टांगराई गांव की सड़क जर्जर है. गांव में एंबुलेंस नहीं पहुंच सकी. ऐसे में 11 वर्षीय बीमार बच्ची को परिजन खटिया पर आधा किमी तक उठाकर एंबुलेंस तक ले गये.

टांगराई निवासी हिंदू दोराइबुरू की 11 वर्षीय बेटी कमला दोराइबुरू को अचानक लकवा मार दिया. वह चलने-फिरने में असमर्थ हो गयी. किसी ने सिविल सर्जन को जानकारी दी. सिविल सर्जन ने प्रखंड अस्पताल के पदाधिकारियों को जानकारी दी. गुरुवार को मंझारी से 108 एंबुलेंस भेजी गयी. रास्ता जर्जर होने के कारण आध किमी पहले एंबुलेंस रूक गयी. मरीज को खटिया से एंबुलेंस तक लाने के बाद सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

बच्ची के पिता इंदु दोराइबुरू ने बताया कि 22 अक्तूबर की रात से अचानक बेटी का चलना-फिरना बंद हो गया. 22 अक्तूबर को वह झींकपानी साप्ताहिक बाजार से खरीदारी कर सकुशल लौटी थी. बेटी पांचवीं में पढ़ रही है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.


Copy