जंगली हाथियों का तांडव : आम चुनने गये 2 व्यक्तियों को कुचल कर ले ली जान, 1 गंभीर रुप से घायल, सदर अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
jangali hathiyon ka tandav jangali hathiyon ka tandav

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां कामडारा थाना क्षेत्र के कुली गांव में बुधवार को अहले सुबह जंगली हाथी ने आम चुनने निकले लोगों पर अचानक हमला कर दिया. हाथी के हमले से एक बुजुर्ग व्यक्ति एवं एक महिला की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए रांची ले जाया गया है. घटना की सूचना पर वनपाल घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को तत्काल सहायता राशि दी है. वहीं पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

घटना के संबंध में ग्रामीणों के अनुसार बुधवार सुबह लगभग 4:30 बजे एक जंगली हाथी अचानक कुली गांव स्थित आम बगीचा आ गया जहां आम चुन रहे मोतरों सिंह को सूढ़ में उठाकर पटक कर मार डाला. जिसके कुछ ही दूरी पर कुरमुल निवासी जुही देवी अपने पति के साथ आम चुन रही थी. जिसकी नजर हाथी पर पड़ी और वह हाथी हाथी चिल्लाने लगी. आवाज सुनकर उसका पति भाग गया लेकिन हाथी ने जुही को अपने गिरफ्त में लेकर उसे भी पटक कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसे इलाज के लिए तुरंत कामडारा सीएससी लाया गया जहां उसकी भी मौत हो गई. इसी बीच हाथी ने पाकुट निवासी 40 वर्षीय बंधना स्वांसी को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया जिसे इलाज के लिए रांची ले जाया गया है. घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है.

सूचना मिलते ही वनपाल लिबनुस कुल्लू घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक जूही देवी के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में 15 हजार रुपए एवं मोतरों सिंह के परिजनों को 20 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की है. वनपाल लिबनुस ने बताया कि कागजी कार्रवाई के बाद शेष मुवावजा राशि प्रदान की जायेगी. वहीं कामडारा पुलिस एवं वनपाल द्वारा मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया है.


Copy