विकास मेला सह स्वासथ्य शिविर कार्यक्रम : लातेहार के सुदुरवर्ती गांव सासंग में जनता दरबार, डीसी ने कई समस्याओं का किया निपटारा

Edited By:  |
Janata Darbar in remote village Sasang of Latehar Janata Darbar in remote village Sasang of Latehar

लातेहार जिला में विकास योजनायों को लेकर उपायुक्त गरिमा सिंह जिले के सुदूरवर्ती गांव सासंग पहुंची। जहां पंचायत सचिवालय में आयोजित जनता दरबार, विकास मेला सह स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में पहुंचे उपायुक्त को आधी आबादी द्वारा पारंपरिक नृत्य व झूमर के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम आरंभ करने के पूर्व उपायुक्त गरिमा सिंह ने प्रखंड को विकसित बनाने को लेकर लोगों को शपथ दिलायी। इसके बाद दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत् शुभारंभ हुआ। इधर जनता दरबार में पहुंचे फरियादियों से उपायुक्त रू-ब-रू होकर उनके समस्याओं को त्वरित निष्पादन की साथ ही कठिन समस्याओं को निष्पादन के लिए संबंधित विभाग को प्रेसित की।

वहीं आयोजित विकास मेला में जिले के विभिन्न विभागों द्वारा लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। जिन्हें प्रतीकात्मक रूप से उपायुक्त प्रदान की। कार्यक्रम आयोजन को लेकर उपायुक्त ने संबंधित करते हुए कही कि सरकार आपके विकास को लेकर प्रतिबद्ध है। इसी प्रतिबद्धता के साथ जिला प्रशासन आपके पंचायत पहुंची है। आपकी सभी समस्या का समाधान पंचायत में आयोजित जनता दरबार के माध्यम से निपटारा करने का प्रयास है। वहीं अन्य लोगों ने उपायुक्त के इस कार्यक्रम की जमकर प्रशंसा किये। बताते चलें कि उक्त कार्यक्रम आकांक्षी ब्लॉक, आकांक्षी जिला कार्यक्रम, संपूर्णता अभियान के तहत नीति आयोग द्वारा आयोजित है। जो अलगे 30 सितंबर तक जिले के विभिन्न पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित कर विकास का बयार बहाने के लिए कृतसंकल्पित है।