जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम : कांग्रेस नेताओं ने 2024 के चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेकने का किया आह्वान

Edited By:  |
jai bharat satyagrah karyakram jai bharat satyagrah karyakram

गुमला : नगर भवन गुमला में कांग्रेस द्वारा जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर,वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगतएवंपूर्व विधायक बंधु तिर्की सहित कई नेता मौजूद थे.

मंच को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि देश के गरीब,किसान व छोटे व्यापारियों के रोजगार पर केंद्र की भाजपा सरकार गिद्ध की नजर रखकर उनसे उनका रोजगार छीनकर पूंजीपतियों को दे रही है. छोटे-छोटे व्यापारियों का रोजगार छीनकर मॉल बनाया जा रहा है. जिस जंगल की रक्षा आदिवासी करते हैं. उसके उपज को भी छीनने का प्रयास किया जा रहा है. अविनाश पांडेय ने शनिवार को नगर भवन गुमला परिसर में आयोजित जय भारत सत्यग्राह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी संघर्ष व बलिदानों से जन्मी पार्टी है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व राजीव गांधी ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है और गरीबों की हमेशा लड़ाई लड़ी है. राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी भी केंद्र की भाजपा सरकार के द्वारा गरीबों के पैसे अडानी को दिये जाने पर लोकसभा में आवाज उठाया था. जिसको लेकर केंद्र की सरकार ने उन्हें निशाने पर लेते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता छीन ली. यहां तक की राहुल गांधी का आवास भी लूट लिया. लेकिन यह शहादतों से बनी पार्टी के नेता राहुल गांधी लोगों के हक की लड़ाई जारी रखें हैं. राहुल गांधी की इस लड़ाई को पार्टी कार्यकर्ता जन आंदोलन बनाते हुए गांव-गांव ले जायें और 2024 के चुनाव में केंद्र की तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंके. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 15 लाख देने,दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने व विदेशों से काला धन लाने की बात कही थी जो आज तक पूरा नहीं हुआ. बल्कि विदेशों में काला धन और बढ़ गया. केंद्र की सरकार ने अडानी के हाथों पर देश बेच दिया.

वहीं मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर,वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, पूर्व विधायक बंधु तिर्की सहित कई नेता मंच में उपस्थित थे.


Copy